आलोचनाओं से घिरी इंग्लैंड टीम को मिला ग्रीम स्वान का साथ, कहा मुझे इस टीम पर पूरा भरोसा है

India  v England - 3rd Test Match: Day One
India v England - 3rd Test Match: Day One

भारत के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में मिली हार के बाद इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) की काफी आलोचना हो रही है। कई सारे इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर टीम के एप्रोच और बैजबॉल स्टाइल पर सवाल उठा रहे हैं। हालांकि इन सबके बीच पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान ने अपनी टीम का बचाव किया है और कहा है कि उन्हें इंग्लैंड के बैजबॉल स्टाइल पर पूरा भरोसा है।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 434 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की। इस तरह से टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 557 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 122 रनों पर ही ढेर हो गई और काफी बड़े अंतर से वो ये मुकाबला हार गए। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में रनों के लिहाज से भारत की ये अब तक की सबसे बड़ी जीत है।

हमने इसी एप्रोच के दम पर इतने ज्यादा टेस्ट मैच जीते हैं - ग्रीम स्वान

ग्रीम स्वान के मुताबिक इंग्लैंड के फैंस इस हार के बाद ओवर रिएक्ट कर रहे हैं। उन्होंने टाकस्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

हम इंग्लिश हैं और इसी वजह से हम काफी ज्यादा ओवर-रिएक्ट कर रहे हैं। इंग्लैंड की टीम जिस तरह से खेलती है मुझे उसके ऊपर पूरा भरोसा है। अब इसे आप चाहे बैजबॉल कहें, प्रो एक्टिव क्रिकेट कहें या फिर जो मर्जी कहें लेकिन इसी एप्रोच की बदौलत हमने पिछले कुछ सालों में काफी ज्यादा टेस्ट मैच जीते हैं। हालांकि जब ये स्टाइल खराब होता है तो फिर कार क्रैश की तरह लगता है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में तो जीत हासिल की थी लेकिन इसके बाद उन्हें दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में लगातार हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता