Create
Notifications

फाफ डू प्लेसी के संन्यास को लेकर ग्रेम स्मिथ की प्रतिक्रिया

ग्रेम स्मिथ
ग्रेम स्मिथ
ANALYST
Modified 17 Feb 2021
न्यूज़

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान फाफ डू प्लेसी (Faf Du Plessis) ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर टेस्ट क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा कि मेरा दिल साफ है और समय सही है। डू प्लेसी ने आगे कहा कि दो टी20 विश्व कप के साथ, वह अपना ध्यान सीमित ओवरों में स्थानांतरित करना चाहते हैं। फाफ डू प्लेसी के टेस्ट क्रिकेट में संन्यास के बाद क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रेम स्मिथ (Graeme Smith) की प्रतिक्रिया आई है।

स्मिथ ने कहा कि फाफ अब प्रोटियाज के लिए कई वर्षों से एक शानदार टेस्ट क्रिकेटर रहे हैं और इस प्रारूप में उनके जाने से टीम में एक बड़ा गैप पैदा होगा। टीम के प्रति उनकी प्रतिबद्धता हमेशा निस्संदेह रही है और उनकी योजनाओं के बारे में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के साथ उनकी पारदर्शिता को हमेशा सराहा गया है और हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं।

ग्रेम स्मिथ ने दिया डू प्लेसी को धन्यवाद

ग्रेम स्मिथ ने कहा कि मैं सीएसए की ओर से दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम के साथ उनकी सेवा और समर्पण के लिए फाफ को धन्यवाद देना चाहता हूं और हम आगे भी उनके साथ जुड़े रहेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह किस तरह से टीम को अपना योगदान दे सकते हैं।

गौरतलब है कि फाफ डू प्लेसी हाल ही में दक्षिण अफ़्रीकी टीम के साथ पाकिस्तान में दो टेस्ट मुकाबले खेलकर आए हैं। सीमित ओवर सीरीज में ध्यान केन्द्रित करने के लिए उन्होंने लम्बे प्रारूप को छोड़ने का निर्णय लिया है। दक्षिण अफ़्रीकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पराजित हुई थी।

डू प्लेसी
डू प्लेसी

इस साल और अगले साल लगातार दो टी20 वर्ल्ड कप होने हैं।ऐसे में डू प्लेसी ने तैयारी के लिहाज से टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का निर्णय लिया। हालांकि उनके लिए और दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए भी यह एक आसान फैसला नहीं रहा होगा।

Published 17 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now