Create

डेविड वॉर्नर के ऊपर से कप्तानी का बैन हटाया जाना चाहिए, पूर्व क्रिकेटर ने की मांग

Sri Lanka v Australia - 4th ODI
Sri Lanka v Australia - 4th ODI
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रेग चैपल ने डेविड वॉर्नर (David Warner) के ऊपर से कप्तानी का बैन हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि डेविड वॉर्नर को काफी सजा मिल चुकी है और उनके ऊपर से कप्तानी का बैन हटा लेना चाहिए और उन्हें लीड करने का मौका मिलना चाहिए।

दरअसल डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट 2018 में साउथ अफ्रीका टूर के दौरान बॉल टैंपरिंग के दोषी पाए गए थे। इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर एक-एक साल का बैन लगाया गया था और बैनक्रोफ्ट को 9 महीने के लिए बैन किया गया था। डेविड वॉर्नर की भूमिका इस मामले में सबसे ज्यादा थी और इसी वजह से उनके ऊपर कप्तानी करने से बैन लगा दिया गया था।

स्टीव स्मिथ पर भी कप्तानी का बैन लगा था लेकिन उन्हें एशेज 2021-22 से पहले ऑस्‍ट्रेलिया का उप-कप्‍तान बनाया गया था और तब से वो इस पद पर बने हुए हैं। कुछ दिनों पहले ही डेविड वॉर्नर की पत्नी ने इस पर आपत्ति जताई थी।

डेविड वॉर्नर एक अच्छे लीडर साबित होंगे - ग्रेग चैपल

वहीं ग्रेग चैपल का मानना है कि डेविड वॉर्नर के ऊपर से भी बैन हटा लिया जाना चाहिए। उन्होंने फॉक्स न्यूज से बातचीत में कहा 'जो हुआ उसमें निश्चित तौर पर डेविड वॉर्नर की भूमिका सबसे अहम थी लेकिन वो इसमें अकेले शामिल नहीं थे। मुझे नहीं पता कि उनके साथ अलग व्यवहार क्यों किया जा रहा है। उन्होंने अपनी सजा काट ली है। वो एक अच्छे लीडर हैं और मुझे इसमें कोई शक नहीं है कि अगर उन्हें मौका मिलता तो वो काफी अच्छी तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करते। मेरे हिसाब से उन्हें काफी सजा मिल चुकी है और उनके ऊपर से बैन हटा लिया जाना चाहिए।'

"I think he has paid his penalty and it's time to open it up for leadership roles." Former Australia cricket captain Greg Chappell has told @FOXSportsNews it's time to end David Warner's leadership ban. He joined @Luke_Doherty a little earlier. foxsports.com.au/video/cricket/…

Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...