Create
Notifications

GT vs RR प्रेडिक्शन - आज का IPL 2022 फाइनल मैच गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स कौन जीतेगा?

गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच फाइनल होगा
गुजरात टाइटंस बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच फाइनल होगा
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आज आखिरी मुकाबला फाइनल के रूप में गुजरात टाइटंस (GT) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला जायेगा। यह मुकाबला आज शाम 8 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। दोनों टीमों ने इस सीजन शानदार खेल दिखाते हुए फाइनल तक का सफर तय किया है। गुजरात ने लीग चरण में टॉप पर रहने के बाद क्वालीफ़ायर 1 में राजस्थान को ही हराकर फाइनल में जगह बनाई है। वहीं राजस्थान रॉयल्स ने क्वालीफ़ायर 2 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। दोनों ही टीमों के पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं और सभी को एक जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद है। इस मुकाबले में विनर टीम का प्रेडिक्शन (Aaj Ka Match Kaun Jeetega) जानने के लिए हमारे साथ जुड़े रहिये।

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस का सफर किसी भी टीम के लिए एक सपना हो सकता है। अपना पहला सीजन खेल रही इस टीम ने बड़ी-बड़ी अनुभवी टीमों को पीछे छोड़ते हुए फाइनल में जगह बनाई है। इसमें सबसे बड़ा योगदान टीम के एकजुट प्रदर्शन का है। कभी हार्दिक पांड्या ने खुद आगे आकर जिम्मेदारी उठाई, तो कभी डेविड मिलर ने अपने अनुभव का उपयोग करते हुए मैच जिताया। राहुल तेवतिया और राशिद खान का भी योगदान सराहनीय रहा है। ऐसे में फाइनल मुकाबले में टीम की ताकत एकजुट प्रदर्शन ही होगा।

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2008 में फाइनल जीतने के बाद लीग के इतिहास में अब दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है। वैसे तो इस टीम के लिए कई खिलाड़ियों ने अच्छा किया लेकिन सबसे बड़ा योगदान बल्लेबाजी में जोस बटलर का रहा, वहीं गेंदबाज में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का। इस दोनों ही खिलाड़ियों ने पूरे सीजन अपने प्रदर्शन से विरोधियों को परेशान किया। बटलर ने क्वालीफ़ायर 1 में अर्धशतक लगाया था। वहीं क्वालीफ़ायर 2 में एक नाबाद शतक जड़ा। चहल पिछले मुकाबले में विकेट नहीं ले पाए लेकिन उनको कम आंकना गुजरात को भारी पड़ सकता है। टीम की गेंदबाजी सबसे बड़ी ताकत रही है। देखना होगा कि फाइनल मुकाबले यह टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

GT vs RR के बीच हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ गुजरात टाइटंस का पलड़ा भारी रहा है। इनके बीच हुए दोनों मुकाबलों में गुजरात टाइटंस ने जीत हासिल की है।

आज का IPL मैच GT vs RR कौन जीतेगा?

प्रेडिक्शन - आज का मैच GT जीतेगी।

youtube-cover

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...