Hindi Cricket News: सीनियर खिलाड़ी जानबूझकर खराब खेले और हारे- गुलबदीन नैब 

Ankit
गुलबदीन नैब
गुलबदीन नैब

विश्व कप 2019 में अफ़ग़ानिस्तान की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई और अंक तालिका में अंतिम दसवें पायदान पर रही । टीम प्रबंधन ने विश्व कप से ठीक पहले नये कप्तान को चुनकर सबको हैरत में डाल दिया। गुलबदीन नैब को विश्व कप में टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया। उन्हें असगर अफगान की जगह कप्तानी करने का मौका मिला। अब गुलबदीन ने टीम के सीनियर खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने सीनियर खिलाड़ियों को विश्व कप के दौरान जानबूझकर खराब खेलने की बात कही है।

इसके अलावा गुलबदीन ने यह भी दावा किया कि जब भी वे सीनियर खिलाड़ियों को गेंदबाजी करने के लिए कहते, तो वे मैदान पर उनका समर्थन नहीं करते थे। गुलबदीन ने अफगानी पत्रकार से कहा, "हम विश्व कप में ज्यादातर सीनियर्स पर निर्भर रहते थे, लेकिन वे जानबूझकर प्रदर्शन नहीं कर रहे थे। वे हारने के बाद दुखी होने के बजाय हंस रहे थे और जब मैं उन्हें गेंदबाजी करने के लिए कहता तब वह मेरी तरफ देख भी नहीं रहे थे।"

विश्व कप के लीग स्टेज मुकाबलों में अफगनिस्तान कुछ मैच बेहद करीबी अंतर से हारा। भारत के खिलाफ अफगानिस्तान कड़े मुकाबले में 11 रनों से हार गया। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भी अफगानिस्तान नजदीकी अंतर से हारा। पाकिस्तान के खिलाफ अफगान टीम अंतिम समय में दबाव में बिखर गई। टीम में राशिद खान और मोहम्मद नबी जैसे बड़े खिलाड़ी अपने कद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए, यही टीम की असफलता का मुख्य कारण रहा।

यह भी पढ़ें:भारत के घरेलू मैचों में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों के खेलने की मांग को बीसीसीआई ने ठुकराया-रिपोर्ट

विश्व कप में बुरे प्रदर्शन के बाद गुलबदीन को कप्तानी से हटा दिया गया और टीम के अनुभवी खिलाड़ी राशिद खान को नया कप्तान नियुक्त किया गया है। राशिद को तीनों प्रारूपों में कप्तानी की जिम्मेदारी मिली है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma