दिनेश कार्तिक ने प्रसिद्ध कृष्णा के वनडे टीम में चुने जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

प्रसिद्ध कृष्णा और दिनेश कार्तिक
प्रसिद्ध कृष्णा और दिनेश कार्तिक

दिग्गज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) के वनडे डेब्यू को लेकर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दिनेश कार्तिक का कहना है कि उन्हें पूरा भरोसा था कि प्रसिद्ध कृष्णा एक ना एक दिन इंडियन टीम के लिए चुने जाएंगे।

प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा हैं और इस टीम की कप्तानी दिनेश कार्तिक कर चुके हैं। इस सीजन भी दोनों प्लेयर एक साथ खेलते हुए नजर आएंगे। अगर प्रसिद्ध कृष्णा के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 24 मैचों में कुल 18 विकेट चटकाए हैं। 2018 के सीजन में खासकर उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी की काफी तारीफ हुई थी।

ये भी पढ़ें: "भारत के खिलाफ पहले वनडे में हार के बावजूद हम इसी तरह खेलना जारी रखेंगे"

प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर दिनेश कार्तिक का बयान

दिनेश कार्तिक ने प्रसिद्ध कृष्णा की काफी तारीफ की और कहा कि वो उनके लिए काफी खुश हैं। उन्होंने कहा,

प्रसिद्ध मैं आपके लिए सबसे ज्यादा खुश हूं। जब 2018 में हमने आपका चयन केकेआर टीम में किया था तब मुझे इस बात में कोई शक नहीं था कि एक ना एक दिन तुम अपने देश का प्रतिनिधित्व जरुर करोगे। अब ये समय आ गया है। मुझे इस बात का पूरा भरोसा है कि तुम्हारा इंटरनेशनल करियर काफी अच्छा होगा।

आपको बता दें कि प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने वनडे डेब्यू में ही इतिहास रच दिया। उन्होंने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। वो वनडे डेब्यू में चार विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। इससे पहले वनडे डेब्यू में भारतीय गेंदबाज के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड नोएल डेविड (3/21) के नाम था।

भारतीय टीम ने पहले वनडे मुकाबले में शानदार जीत हासिल की और इंग्लैंड को 66 रनों से हराया। इस जीत के बाद भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े बदलाव जो दूसरे वनडे मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता