WI vs IND, दूसरा टेस्ट: हनुमा विहारी ने पहला टेस्ट शतक किया अपने दिवंगत पिता को समर्पित 

हनुमा विहारी
हनुमा विहारी

वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच जमैका के सबाइना पार्क में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन जब भारतीय टीम के बल्लेबाज ऋषभ पंत और हनुमा विहारी बल्लेबाजी करने आये तो वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने पंत को जल्दी ही अपना शिकार बना लिया। उसके बाद जडेजा भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये इशांत शर्मा के साथ हनुमा विहारी ने जमकर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों को परेशान किया और अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया तो वहीं इशांत ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमाया।

पहला शतक सभी के लिए खास होता है और विहारी ने अपने इस खास शतक को अपने दिवंगत पिता को समर्पित किया। उन्होंने कहा, "जब मैं 12 साल का था तब मेरे पिता का देहांत हो गया था। मैंने सोचा था कि जब मैं अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक बनाऊंगा तो उन्हें समर्पित करूंगा। आज एक भावुक दिन है और मुझे उम्मीद है कि उन्हें मुझ पर गर्व होगा।”

यह भी पढ़े: जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

हनुमा विहारी ने इशांत शर्मा के साथ 112 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और विहारी ने इशांत का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मेरे शतक का श्रेय इशांत को भी जाना चाहिए। उन्होंने मुझसे भी ज्यादा बेहतर अंदाज में बल्लेबाजी की। हम आपस में विचार-विमर्श कर रहे थे गेंदबाज क्या क्या कर रहे और इशांत के अनुभव से मुझे काफी मदद मिली।

हनुमा विहारी मध्यक्रम में भारत के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अभी तक घर के बाहर 6 टेस्ट मैच खेले हैं और उनमे उनका औसत 40 से भी ज्यादा का है। कप्तान कोहली ने रोहित शर्मा की जगह इस सीरीज पर विहारी पर भरोसा जताया था, कुछ दिग्गजों ने उनके इस फैसले की आलोचना भी की थी लेकिन विहारी ने अपने शानदार प्रदर्शन से कप्तान के भरोसें को सही साबित किया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now