WI vs IND, दूसरा टेस्ट: जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

 जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

जमैका टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले वे तीसरे भारतीय गेंदबाज हैं। नई गेंद के साथ बुमराह ने स्विंग का शानदार नजारा पेश करते हुए मेजबान बल्लेबाजों को परेशानी में डाला।

बुमराह ने यह हैट्रिक पारी के नौवें ओवर की दूसरी गेंद पर डैरेन ब्रावो को केएल राहुल के हाथों स्लिप में कैच कराकर शुरू की। अगली गेंद पर उन्होंने ब्रूक्स को बिना खाता खोले पगबाधा आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद रोस्टन चेज बल्लेबाजी करने के लिए आए और बुमराह की गेंद उनके पैड से लगी। अम्पायर ने आउट नहीं दिया लेकिन विराट कोहली ने डिसीजन को रिव्यू करने का निर्णय लिया। गेंद चेज के बल्ले से टकराए बिना पैड पर लगी थी और विकेट से भी टकरा रही थी। तीसरे अम्पायर का निर्णय आउट था और बुमराह की हैट्रिक भी पूरी हुई।

यह भी पढ़ें: किसी भी क्रिकेट में खेलूं, श्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं- मुरली विजय

इससे पहले भारत के लिए हरभजन सिंह ने 2001 में कोलकाता टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में हैट्रिक प्राप्त की थी। इस सूची में दूसरे गेंदबाज इरफ़ान पठान हैं जिन्होंने 2006 में कराची टेस्ट में हैट्रिक ली थी। इस सूची में अब तीसरा नाम जसप्रीत बुमराह का हो गया है। टेस्ट क्रिकेट में विदेशी धरती पर हैट्रिक लेने के मामले में बुमराह दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। पहला नाम इरफ़ान पठान का है।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज दौरे पर जसप्रीत बुमराह ने पहले टेस्ट में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने दूसरी पारी में 7 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। जमैका टेस्ट की पहली पारी में भारत ने 416 रन बनाए और गेंदबाजी से बुमराह ने उनकी कमर तोड़ दी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now