Create
Notifications

बाबर आजम दुनिया के लीजेंडरी क्रिकेटरों में से एक होंगे, पूर्व भारतीय दिग्गज का बयान

Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
Pakistan v Australia - ICC Men's T20 World Cup Semi-Final 2021
reaction-emoji
Nitesh
visit

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर पूर्व दिग्गज भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम एक दिन दुनिया के लीजेंडरी क्रिकेटरों में से एक होंगे।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर बातचीत के दौरान बाबर आजम को लेकर हरभजन सिंह ने बयान दिया। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से अभी ये कहना काफी जल्दबाजी होगी कि वो फैब 4 का हिस्सा होंगे या नहीं। मुझे तो ये भी पता नहीं है कि कौन-कौन फैब 4 में है लेकिन बाबर आजम के पास निश्चित तौर पर वो क्वालिटी है। वो एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं जिनका कॉन्फिडेंस काफी हाई है। उनकी तकनीक भी काफी लाजवाब है। वो दुनिया के लीजेंडरी क्रिकेटर्स में से एक होंगे।"

बाबर आजम टैलेंट के मामले में किसी से कम नहीं हैं - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने आगे कहा "हालांकि अभी बाबर आजम को किसी भी लीग में रखना काफी जल्दबाजी होगी। पहले उन्हें खेलने दीजिए और लगातार रन बनाने दीजिए और अपनी टीम को मैच जिताने दीजिए। टैलेंट के मामले में वो किसी भी प्लेयर से कम नहीं हैं।"

बाबर आजम की अगर बात करें तो वो लगातार हर फॉर्मेट में कई बड़े रिकॉर्ड बना रहे हैं। उन्होंने अभी तक 40 टेस्ट मैचों में 45.98 की औसत से 2851 रन बनाए हैं। वो टेस्ट क्रिकेट में छह शतक लगा चुके हैं। इसके अलावा 86 वनडे मुकाबलों में उन्होंने 59.18 की जबरदस्त औसत से 4261 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम 16 शतक हैं। टी20 में भी बाबर आजम का बल्ला जमकर बोला है। उन्होंने क्रिकेट के इस प्रारूप में 74 मैचों में 2686 रन बनाए हैं। उन्होंने एक शतक टी20 क्रिकेट में लगाया है। उनका औसत इस फॉर्मेट में 45.53 है। बाबर आजम लगातार हर फॉर्मेट में रन बना रहे हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now