IND vs PAK : भारत के खिलाफ पाकिस्तान को ये खिलाड़ी जिता सकता है मैच, हरभजन सिंह ने दिया बड़ा बयान

हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के एक्स फैक्टर का नाम बताया (Photo Credit - PCB)
हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के एक्स फैक्टर का नाम बताया (Photo Credit - PCB)

Harbhajan Singh Praises Mohammad Rizwan :भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में होने वाले मुकाबले से पहले पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान के लिए इस मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे अहम होगा जो उन्हें मैच जिता सकता है। हरभजन सिंह के मुताबिक मोहम्मद रिजवान पाकिस्तानी टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं और उनके ऊपर काफी ज्यादा दारोमदार रहेगा।

दरअसल वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को जो एकमात्र जीत भारत के खिलाफ मिली है, उसमें मोहम्मद रिजवान का काफी बड़ा योगदान रहा है। पाकिस्तान ने जब 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में इंडियन टीम को एकतरफा मुकाबले में हराया था, तब मोहम्मद रिजवान ने कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर 150 से ज्यादा रनों की साझेदारी की थी।

मोहम्मद रिजवान भारत के खिलाफ काफी खतरनाक हो सकते हैं - हरभजन सिंह

हरभजन सिंह को इसी वजह से लगता है कि मोहम्मद रिजवान की भूमिका काफी अहम होगी, क्योंकि वो भारत के खिलाफ जीतना जानते हैं। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मोहम्मद रिजवान काफी जबरदस्त खिलाड़ी हैं। वो अपने आप में मैच विनर हैं। अपना दिन होने पर वो काफी तूफानी बल्लेबाजी कर सकते हैं। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने लिए नहीं, बल्कि टीम के लिए खेलते हैं। मैंने उनकी कई पारियां देखी हैं, जिसमें से एक भारत के खिलाफ थी। बाबर आजम की पारी थोड़ी धीमी थी लेकिन रिजवान ने अपनी बल्लेबाजी से वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान को एकमात्र जीत दिलाई थी। वो मोहम्मद शमी को बैठकर स्क्वायर लेग की तरफ मार रहे थे। इसलिए मेरी राय में मोहम्मद रिजवान वो खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान की बैटिंग को आगे लेकर जा सकते हैं। अगर भारत ने उनको जल्दी आउट नहीं किया तो फिर वो बड़ा नुकसान पहुंचा सकते हैं।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। टीम को अपने पहले ही मैच में यूएस से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम की लगातार आलोचना की जा रही है। अब पाकिस्तान का सामना भारत से है, जिन्होंने अपना पहला मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ काफी बेहतरीन तरीके से जीता था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now