'एक बार T20 World Cup खत्म हो जाए फिर मैं...',बाबर आजम पर भड़के शाहिद अफरीदी

बाबर आजम को लेकर शाहिद अफरीदी ने दी प्रतिक्रिया
बाबर आजम को लेकर शाहिद अफरीदी ने दी प्रतिक्रिया

Shahid Afridi on Babar Azam Captaincy : भारत और पाकिस्तान के बीच बड़े मुकाबले से पहले दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। शाहिद अफरीदी से जब पूछा गया कि क्या पाकिस्तान टीम में इस वक्त खिलाड़ी एकजुट नहीं हैं तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि सबकुछ कप्तान के ऊपर डिपेंड करता है कि वो किस तरह से टीम को लेकर चलता है। कप्तान टीम का माहौल अच्छा भी कर सकता है और खराब भी कर सकता है।

दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। टीम को अपने पहले ही मैच में यूएस से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम की लगातार आलोचना की जा रही है। बाबर आजम को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ही दोबारा कप्तान बनाया गया था। हालांकि उनकी वापसी के बाद से टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है।

कप्तान ही टीम को बनाता है - शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के समा टीवी पर बातचीत के दौरान जब शाहिद अफरीदी से टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

बहुत सारी अंदर की चीजों को खुलकर बोला नहीं जाता है। हम उसके बारे में इस तरह से नहीं बोल सकता है। टीम में सबसे अहम कप्तान होता है। आपका लीडर ही होता है जो या तो टीम को लेकर चलता है या फिर टीम का माहौल खराब कर देता है। मेरा मानना है कि कोच और सपोर्ट स्टाफ की भूमिका बाद में होती है, पहला रोल कप्तान का ही होता है। कप्तान ही टीम को लड़ाता है और वो टीम को एक यूनिट बनाता है। मैं उन चीजों में नहीं पड़ना चाहता जो कुछ हुई हैं। क्योंकि मेरा शाहीन के साथ एक ऐसा रिश्ता है कि अगर मैं कुछ बोलुंगा तो लोग कहेंगे कि ये अपने दामाद की फेवर कर रहा है। हालांकि मेरे लिए सब बराबर हैं। जो गलत है वो गलत है, फिर चाहे वो दामाद हो, बेटी हो या कोई और हो। पिछले दिनों में हमारे बोर्ड और सेलेक्शन कमेटी से कई बड़ी गलतियां हुई हैं। जब वर्ल्ड कप खत्म हो जाएगा तो मैं खुलकर बात करुंगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now