IPL 2023 : 'मैं होता तो तू मुझे पक्का बैन करता', रीतिन्दर सिंह सोढ़ी के मैच रेफरी बनने पर हरभजन सिंह ने दी प्रतिक्रिया 

Neeraj
रीतिन्दर सिंह सोढ़ी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 18 वनडे खेले हैं
रीतिन्दर सिंह सोढ़ी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 18 वनडे खेले हैं

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के 54वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (MI vs RCB) की टीम आमने-सामने थी। मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 199 रन बनाये। जवाबी पारी में मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (83) और नेहाल वढेरा (52*) की धुआंधार अर्धशतकीय पारियों की मदद से इस टारगेट को महज 16.3 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वहीं, मैच से पहले हुए टॉस के दौरान एक पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बतौर मैच रेफरी के तौर पर अपनी नई पारी की शुरुआत की, जिस पर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल, जिस क्रिकेटर की हम बात कर रहे हैं उनका नाम रीतिन्दर सिंह सोढ़ी (Reetinder Singh Sodhi) है। पंजाब के पूर्व खिलाड़ी सोढ़ी ने MI vs RCB मुकाबले से बतौर मैच रेफरी अपनी नई पारी की शुरुआत की, जिसके बाद उनके खास दोस्त हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए मजेदार प्रतिक्रिया दी है।

भज्जी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर की, जिसमें वो सोढ़ी के साथ दिखाई दे रहे हैं जो कि टॉस से पहले की है। तस्वीर को साझा करते हुए पूर्व भारतीय स्पिनर ने कैप्शन में लिखा,

नया आईपीएल मैच रेफरी। मेरे भाई रीतिन्दर सिंह सोढ़ी आज वानखेड़े में अपनी नई यात्रा शुरू कर रहे हैं, शुभकामनाएं भाई। आपका मैच शानदार हो। खिलाड़ियों पर ज्यादा सख्ती न करें। मुझे तो तू पक्का बैन करता, अगर मैं खेल रहा होता।

बता दें कि रीतिन्दर का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर ज्यादा बड़ा नहीं रहा। उन्होंने भारत के लिए 18 वनडे खेले हैं, जिसमें दाएं हाथ के ऑलराउंडर ने 280 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी आये और 67 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा। गेंदबाजी में सोढ़ी ने 5 बल्लेबाजों का शिकार किया। वहीं, 42 वर्षीय सोढ़ी आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं। 2010 में वह किंग्स XI पंजाब (अब पंजाब किंग्स) का हिस्सा रहे थे और उन्होंने अपने करियर में तीन मैच खेले हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now