Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: 100 बॉल टूर्नामेंट के ड्राफ्ट में शामिल हुए हरभजन सिंह

  • The Hundred के ड्रॉफ्ट में हरभजन इकलौते भारतीय
Neeraj P
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:40 IST

हरभजन सिंह
हरभजन सिंह

जुलाई 2020 में शुरु होने जा रहे The Hundred के पहले सीजन के लिए अपना नाम देने वाले हरभजन सिंह इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले हरभजन ने अपनी बेस प्राइस लगभग 88 लाख रूपये रखी है।

IPL की अपार सफलता के बावजूद भारतीय पुरुष खिलाड़ियों को विदेशी टी-20 लीग्स में खेलने की इजाजत नहीं है। आखिरी बार भारत के लिए एशिया कप 2016 में खेलने वाले हरभजन ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा नहीं कहा है और यदि वह The Hundred में खेलना चाहते हैं तो यह चीज उनके रास्ते का रोड़ा बन सकती है। हाल ही में युवराज सिंह ने ग्लोबर कनाडा टी-20 में हिस्सा लिया था, लेकिन यह इसलिए संभव हो सका क्योंकि ऑलराउंडर खिलाड़ी संन्यास ले चुका था।

यह भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में कप्तान के तौर पर सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज

The Hundred एक 100 गेेंदों की प्रोफेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट है जिसका आयोजन जुलाई 2020 में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) द्वारा इंग्लैड एंड वेल्श में कराया जाना है। इस लीग में शहरों के हिसाब से आठ फ्रेेंचाइजी टीमें हिस्सा लेंगी और उनमें से हर कोई एक पुरुष और एक महिला टीम को उतारेगा।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स लीड्स की फ्रेंचाइजी नॉर्थर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलेंगे और उनके अलावा यॉर्कशॉयर की जोड़ी जो रूट और जॉनी बेयरेस्टो को भी खिलाड़ियों को चुनने के पहले दिन खरीद लिया गया था।

100 गेंदों के इस नए फॉर्मेट को गुरुवार को लॉन्च किया गया और सभी आठ शहरों वाली फ्रेंचाइजियो के नामकरण सहित खिलाड़ियों के पहले बैच को भी आवंटित कर दिया गया जिसमें इंग्लैंड के लाल गेंद की कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट नॉटिंघम की ट्रेंट रॉकेट्स तो वहीं बेयरेस्टो कार्डिफ की वेल्श फायर के लिए खेलेंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 04 Oct 2019, 12:28 IST
Advertisement
Fetching more content...