Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: हरभजन सिंह ने शिखर धवन  की सीमित ओवरों की क्रिकेट में भारतीय टीम में जरूरत को लेकर दिया बड़ा बयान 

TOP CONTRIBUTOR
न्यूज़
600   //    18 Sep 2019, 12:27 IST

शिखर धवन
शिखर धवन

पिछले कुछ वर्षों में भारतीय टीम को सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में जबरदस्त कामयाबी हासिल हुई है। इसका प्रमुख कारण भारतीय बल्लेबाजी क्रम के टॉप 3 बल्लेबाज शिखर धवन, रोहित शर्मा और विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन रहा है। विराट और रोहित ने जहां लगातार रन बनाये तो वहीं शिखर धवन ने भी कदम से कदम मिलते हुए इनका पूरा साथ दिया है। इसके बावजूद दो-तीन मैचों में खराब प्रदर्शन करने पर उनके ऊपर सवाल खड़ा कर दिया जाता है। हालांकि भारत के दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह ने शिखर को टीम के लिए विराट और रोहित जितना महत्वपूर्ण बताया है।

हरभजन सिंह ने कहा, "शिखर धवन और रोहित शर्मा बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं और दोनों की जोड़ी को भारत की सबसे अच्छी ओपनिंग जोड़ियों में से एक माना जाता है। शिखर धवन का योगदान भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा या विराट कोहली जितना ही महत्वपूर्ण है।"

यह भी पढ़े: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो अपने पूरे वनडे करियर में मात्र एक ही शतक लगा पाए

हरभजन का मानना है कि अगर शिखर धवन अपनी फिटनेस पर और धयान दें तो वो और भी बेहतर बल्लेबाज बन सकते हैं और उनके रोक पाना गेंदबाजों के लिए मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा, "टी20 प्रारूप हो या 50 ओवरों का खेल, शिखर दोनों ही प्रारूपों में शानदार बल्लेबाज हैं। मेरे अनुसार सीमित ओवरों की क्रिकेट में वर्तमान में रोहित शर्मा और शिखर धवन से बेहतर कोई ओपनिंग बल्लेबाज नहीं है। अगर वो आने वाले 2-3 वर्षों में अपनी फिटनेस में सुधर जारी रखते हैं तो उनको रोक पाना नामुमकिन होगा।"

गौरतलब है कि शिखर धवन विश्व कप के दौरान चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे और इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी की थी जिसमे उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। ऐसे में धवन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके अपने आलोचकों को जवाब देना चाहेंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...