Create
Notifications

Hindi Cricket News - हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच का सबसे बड़ा फर्क बताया

हरभजन सिंह आईपीएल में दोनों टीमों के लिए खेले हैं
हरभजन सिंह आईपीएल में दोनों टीमों के लिए खेले हैं
मयंक मेहता

आईपीएल की सफल टीमों की बात की जाएगी, तो इसमें निश्चित ही सबसे ऊपर चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस का नाम आएगा। आईपीएल में इन दोनों टीमों के लिए खेल चुके और खिताब जीतने वाले हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा के साथ बातचीत के दौरान दोनों टीमों के बीच का बड़ा फर्क बताया।

इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान हरभजन सिंह ने कहा,

"मुंबई इंडियंस काफी प्रोफेशनल टीम है, मैं उनके लिए 10 साल खेला हूं। सीएसके की टीम काफी रिलेक्स रहती है और ज्यादा मीटिंग नहीं होती है। खिलाड़ियों के ऊपर इतना दबाव नहीं होता है। मुंबई में रहते हुए दबाव रहता है, क्योंकि वहां जीतना ही लक्ष्य होता है। सीएसके में हमें एहसास ही नहीं होता कि हमारा मैच है। दोनों टीमों का सेटअप शानदार है और इसलिए मुझे खुशी है कि मैं दोनों टीमों के लिए खेला हूं।"

हरभजन सिंह 2008 से लेकर 2017 तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे। इस बीच वो तीन बार (2013, 2015 और 2017 ) आईपीएल का खिताब जीते हैं। 2018 से हरभजन सिंह चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हैं और 2018 में ही टीम का हिस्सा रहते हुए चैंपियन बने थे।

यह भी पढ़ें: मेरे हिसाब से महेंद्र सिंह धोनी भारत के लिए आखिरी मैच खेल चुके हैं-हरभजन सिंह

इसके साथ ही हरभजन सिंह ने यह भी कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स अपने खिलाड़ियों को पूरी तरह से बैक करते हैं। उन्होंने कहा कि यहां सारे फैसले महेंद्र सिंह धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग लेते हैं। वो टीम में ज्यादा फेरबदल नहीं करते हैं। उन्होंने शेन वॉटसन का भी उदाहरण दिया कि किस टीम ने उन्हें बैक किया और फाइनल में उन्होंने बेहतरीन पारी खेली।

इस साल भी हरभजन सिंह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले थे, लेकिन कोरोनावायरस के कारण मौजूदा सीजन को स्थगित किया जा चुका है। अभी के हालात को देखते हुए इस सीजन को लेकर कुछ भी कहना काफी मुश्किल है।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...