पाकिस्तान टीम की कोचिंग से परेशान गैरी कर्स्टन को हरभजन सिंह ने दिया बड़ा प्रस्ताव, गौतम गंभीर को लग सकता है झटका 

Neeraj
हरभजन सिंह और गैरी कर्स्टन (Photo: Star Sports, X)
हरभजन सिंह और गैरी कर्स्टन (Photo: Star Sports, X)

Harbhajan Singh wants Gary Kirsten to be Team India Coach again: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर गैरी कर्स्टन को टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के आगाज से पहले पाकिस्तान टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था। उनकी कोचिंग में टीम ग्रुप स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई। खराब प्रदर्शन के बाद खिलाड़ियों के साथ-साथ कोचिंग स्टाफ पर भी सवाल खड़े हुए हैं। वहीं, कर्स्टन ने टीम के टूर्नामेंट से सफर के खत्म होने के बाद कई खुलासे किए और बताया कि खिलाड़ियों के बीच एकता नहीं है। इसे लेकर काफी बवाल भी खड़ा हुआ है। इस बवाल के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कर्स्टन को एक बड़ा प्रस्ताव दिया है।

गैरी वहां अपना समय बर्बाद मत करो- हरभजन सिंह

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि कर्स्टन ने कहा, 'जब से वो टीम के साथ जुड़े हैं तब से उन्हें टीम के अंदर एकता नहीं दिखी है। खिलाड़ी एक-दूसरे को सपोर्ट नहीं करते। इससे पहले मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन खिलाड़ियों के बीच एकता की कमी महसूस नहीं की।'

इसके अलावा गैरी कर्स्टन ने यह भी कहा है कि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों का फिटनेस लेवल उतना बढ़िया नहीं है। इस टीम के खिलाड़ियों की स्किल्स भी दूसरे खिलाड़ियों की तुलना में कमजोर हैं।

कर्स्टन को परेशानी में देखकर 2011 में भारत की वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रहे हरभजन सिंह ने उनके लिए एक ट्वीट किया और लिखा, 'गैरी, वहां अपना समय बर्बाद मत करो। भारत के कोच की भूमिका फिर से निभाओ। गैरी कर्स्टन एक बहुमूल्य हीरे की तरह हैं। हमारी 2011 टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों के लिए एक महान कोच, मेंटर, दोस्त। 2011 वर्ल्ड कप के हमारे विजेता कोच। खास व्यक्ति गैरी कर्स्टन।

गौरतलब हो कि 2011 में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीलंका को मात देकर 28 साल बाद ख़िताब जीता था और उस समय गैरी कर्स्टन ही टीम इंडिया के कोच थे।

मौजूदा समय में बीसीसीआई टीम इंडिया के हेड कोच की तलाश कर रही है, क्योंकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ का बतौर हेड कोच कार्यकाल पूरा हो जाएगा। वहीं, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर टीम के अगले हेड कोच बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं और रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द उनकी नियुक्ति की घोषणा हो सकती है।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now