'यह कोई टीम नहीं...’,पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद हेड कोच गैरी कर्स्टन का फूटा गुस्सा, किया बड़ा खुलासा

गैरी कस्टर्न ने पाकिस्तान टीम को लेकर किया बड़ा खुलासा
गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान टीम को लेकर किया बड़ा खुलासा

Gary Kirsten on Pakistan Team: पाकिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) बेहद खराब रहा। टूर्नामेंट के शुरुआत से टीम का प्रदर्शन औसत रहा। टूर्नामेंट में पाकिस्तान ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। पाकिस्तान की हार के बाद टीम पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। कई पूर्व खिलाड़ी टीम के कप्तान बाबर आजम और अन्य खिलाड़ियों पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। हालांकि इन सब से हटकर पाकिस्तान के हेड कोच गैरी कर्स्टन ने चौंकाने वाला खुलासा किया। टी20 वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद गैरी कर्स्टन ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तान टीम के अंदर कोई एकता नहीं है।

गैरी कर्स्टन ने किया चौंकाने वाला खुलासा

पाकिस्तान के टीवी न्यूज चैनल जिओ न्यूज के पत्रकार इह्तिशाम उल हक के अनुसार गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर कहा, ‘पाकिस्तान टीम के अंदर कोई एकता नहीं है। वे इसे टीम कहते हैं लेकिन यह कोई टीम नहीं हैं। वह एक दूसरे को सपोर्ट नहीं करते हैं। सभी दाएं और बाएं बिल्कुल अलग रहते हैं। मैंने बहुत सारी टीमों के साथ काम किया है लेकिन मैंने इस तरह की परिस्थिति कहीं भी नहीं देखी है।’

गैरी कर्स्टन ने यह बयान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा स्थिति को देखते हुए दिया है। उनके बयान ने पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल ला दिया है। उनके बयान से यह भी साफ हो गया है कि टीम में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत से पहले गैरी कर्स्टन को टीम के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट का हेड कोच नियुक्त किया था। पाकिस्तान के लिए बतौर कोच पहले बड़े टूर्नामेंट के बाद ही कर्स्टन ने अपने बयान से सबको हिलाकर रख दिया है।

गैरी कर्स्टन पहले व्यक्ति नहीं है जिन्होंने पाकिस्तान टीम को लेकर इस तरह का बयान दिया है। उनसे पहले मोहम्मद हफीज, इंजमाम उल हक जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी टीम की एकता पर सवाल उठाए हैं। बता दें कि वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान आयरलैंड और कनाडा जैसी कमजोर टीम के खिलाफ सिर्फ 2 मुकाबले जीत सकी। इन दो मैचों में भी पाकिस्तान को जीत के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now