IPL 2024: "मैंने आज जो देखा वह मुझे पसंद आया" - हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस की हार के बाद चौंकाने वाली प्रतिक्रिया आई सामने

हार्दिक पांड्या (Photo Courtesy: IPL)
हार्दिक पांड्या (Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 का आठवां मैच फैंस के लिए रनों की बारिश के लिहाज से यादगार रहा लेकिन मुंबई इंडियंस को सीजन में लगातार अपनी दूसरी हार झेलनी पड़ी। रिकॉर्ड हाई स्कोरिंग मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस (SRH vs MI) को 31 रनों से हराया। मुंबई इंडियंस की बड़ी हार के बावजूद कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ज्यादा चिंतित नजर नहीं आये और उन्होंने कहा कि आज जो भी हुआ वह उन्हें पसंद आया। इसके अलावा हार्दिक ने अपनी टीम के गेंदबाजों का भी बचाव किया, जिनकी जमकर धुनाई।

हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने अपने घरेलू मैदान का जमकर फायदा उठाया और तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। जबरदस्त बल्लेबाजी के कारण सनराइज़र्स हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास में सबसे बड़े टोटल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 20 ओवर में 277/3 का स्कोर बनाया। जवाब में मुंबई इंडियंस ने भी काफी अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन आखिरी में तेज गति से रन ना बना पाने के कारण टीम लक्ष्य से चूक गई और पूरे ओवर खेलकर 246/5 का स्कोर बनाया।

मैच के बाद, मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, "विकेट अच्छा था। मुझे लगता है कि एसआरएच ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। गेंदबाजों के लिए यह मुश्किल था। गेंदबाजी कितनी भी अच्छी या बुरी क्यों न हो, अगर विपक्षी टीम 277 रन बना ले तो इसका मतलब है कि उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की।"

हालाँकि, हार्दिक ने ओवरों को समय से फिनिश करने के सवाल पर कहा कि गेंद जब इतनी बार भीड़ में जाती है, तो आपको ओवरों को पूरा करने के लिये समय की जरूरत होती है। मुंबई इंडियंस के कप्तान ने अपनी टीम के बल्लेबाजी प्रदर्शन से संतुष्टि जताई और कहा कि कुछ चीजों पर ध्यान देने से सब ठीक हो जायेगा।

हार्दिक ने आगे गेंदबाजों के प्रदर्शन पर बात की, साथ ही 17 वर्षीय क्वेना मफाका का हौसला भी बढ़ाया, जिन्होंने अपने डेब्यू आईपीएल गेम में चार ओवर में 66 रन खर्च कर दिए। उन्होंने कहा, "हमने गेंदबाजी इकाई के रूप में कोशिश की लेकिन सफलता हासिल नहीं कर सके। हम कुछ चीजें आजमा सकते थे लेकिन हमारे पास युवा गेंदबाजी आक्रमण है। मैंने जो देखा वह मुझे पसंद आया। अपने पहले गेम में आकर और इस तरह की भीड़ से अभिभूत होकर उसने दिखाया कि उसके पास दिल है। भले ही उसने रन खाये, वह ठीक लग रहा था, वह अपने कौशल का समर्थन करना चाहता था और यह कुछ शानदार है। उसके पास कौशल है, बस उसे कुछ गेम टाइम चाहिए।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar