Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

हार्दिक पांड्या और के एल राहुल के करियर पर 'ग्रहण' !

CONTRIBUTOR
फ़ीचर
2.53K   //    12 Jan 2019, 18:22 IST

Enter caption

करण जौहर के शो पर महिलाओं को लेकर विवादित टिप्पणी करने के बाद हार्दिक पांड्या और केएल राहुल परेशानी में पड़ गए हैं । बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया दौरे से वापिस बुला लिया है । जांच के लिए एक पैनल बनाया जाएगा और फिर दोनों खिलाड़ी पर क्या कार्रवाई की जाएगी इसका फैसला होगा ।

प्रशासनिक समिति यानि कि सीओए की सदस्य और पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटर डायना इडुल्जी ने तो ये भी इशारा किया है कि इन दोनों खिलाड़ियों के वर्ल्ड कप खेलने पर भी सस्पेंस है और दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड कप की टीम से बाहर हो सकते हैं ।

अब हर किसी की नजर इस बात पर टिकी हुई है कि क्या केएल राहुल और हार्दिक पांड्या आईपीएल 2019 में खेलते नजर आएंगे । हार्दिक पांड्या रोहित की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस टीम का अहम हिस्सा हैं । वही केएल राहुल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से जुड़े थे और 2018 में राहुल ने बल्ले से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था ।

अब गौर करने वाली बात ये भी है कि किंग्स इलेवन पंजाब की सह मालिक जहां बॉलीवुड की अभिनेत्री प्रीति जिंटा हैं वही मुंबई इंडियंस टीम की मालिकाना हक नीता अंबानी के पास है । प्रीति जिंटा और नीता अंबानी देश की बड़ी शख्सियत हैं ।

अगर आईपीएल टीम भी पांड्या और केएल राहुल पर एक्शन लेती है तो फिर इन्हें बड़ा नुकसान हो सकता है । किंग्स इलेवन पंजाब ने पिछले सीजन में केएल राहुल के लिए 11 करोड़ की बोली लगाई थी । वही 2015 में जहां हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने सिर्फ 10 लाख में खरीदा था बल्कि 2018 में मुंबई इंडियंस ने पांड्या को 11 करोड़ देकर रिटेन किया था । आईपीएल 2019 का आयोजन 23 मार्च से हो रहा है ।

दोनों खिलाड़ी आईपीएल में भी इस बार नहीं खेल पाते हैं तो फिर इन्हें बड़ा नुकसान होना तय है । हालांकि हार्दिक पांड्या से तो एक विज्ञापन कंपनी ने भी किनारा कर लिया है । वैसे सिडनी वनडे से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इन दोनों खिलाड़ियों के बयान को उनकी निजी राय बताया था । लेकिन एक बात सो साफ है कि पांंड्या और केएल राहुल ने करण जौहर के शो मेें महिलाओं को लेकर जो बयानबाजी की है उससे दोनों खिलाडि़यों की साख को भी नुकसान पहुंचा है । वैसे हार्दिक पांड्या ने विवाद बढ़ता देख पहले ही माफी मांग ली है लेकिन बीसीसीआई अब पांड्या के साथ राहुल पर एक्शन लेना चाहती है ।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...