हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को किया गया निलंबित

Enter caption

टीवी चैट शॉ में महिलाओं के प्रति असम्मानजनक बयानबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर बीसीसीआई की गाज गिरी है। खबरों के अनुसार दोनों खिलाड़ियों को सिडनी वन-डे से बाहर कर दिया गया है। प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना एडुल्जी ने इस बैन को मंजूरी दी है। विनोद राय ने दो मैचों का बैन लगाने का सुझाव दिया था जिसे एडुल्जी ने कानूनी सलाह के लिए भेजने की बात कही थी।

मामले पर जब तक आगे कुछ नहीं होता है, उन्हें पहले वन-डे से बाहर किया गया है। एडुल्जी की बातों पर सहमति जताते हुए विनोद राय ने भी क़ानूनी सलाह के लिए जाने को मंजूरी दी। बीसीसीआई की लीगल टीम ने पांड्या की बातों को महिलाओं के लिए अपमानजनक बताया और एडुल्जी ने उन्हें सिडनी वन-डे से बाहर करने का निर्णय लिया। एडुल्जी ने कहा कि जैसे बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी के यौन उत्पीड़न मामले में उन्हें छुट्टी पर भेजा गया था उसी तरह इनके मसले पर आगे की कार्रवाई तक निलम्बन होना चाहिए। पीटीआई के हवाले से एडुल्जी ने यह बातें कही है।

एडुल्जी ने यह भी कहा है कि कानूनी राय और अंतिम प्रक्रिया के आधार पर सम्बंधित खिलाड़ियों को अवगत कराया जाएगा और मुद्दे को हल किया जाएगा।

गौरतलब है कि बीसीसीआई सीओए विनोद राय ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए दोनों खिलाड़ियों को 2 वन-डे मैचों के लिए प्रतिबंधित करने की सिफारिश की थी। इस पर प्रशासक समिति की दूसरी सदस्य डायना एडुल्जी ने कानूनी सलाह लेने के लिए कहा था। एडुल्जी की बातों से राय ने भी इत्तेफाक रखा इसलिए मसला कानूनी प्रक्रिया के लिए गया और वहां से दोनों खिलाड़ियों के बयान अपमानजनक पाए गए। टीम इंडिया में दोनों खिलाड़ियों के नहीं होने से समन्वय स्थापित करने में परेशानी होगी और अंतिम ग्यारह के बारे में नए सिरे से सोचना पड़ेगा।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now