Create
Notifications
Advertisement

क्रिकेट न्यूज:  हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के ऊपर से बैन हटाया गया

  • बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 24 Jan 2019, 22:31 IST

E

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के ऊपर लगा बैन तत्काल प्रभाव से हटा लिया गया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा लोकपाल की नियुक्त होने के बाद मामले की आगे जांच होगी। बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा कि प्रशासकों की समिति ने दोनों क्रिकेटरों हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर अनिश्चितकालीन निलंबन तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा लोकपाल नियुक्त करने के बाद मामले की जांच जारी रहेगी। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा कि पांड्या-राहुल विवाद के ऊपर यह फैसला न्याय मित्र पी एस नरसिम्हा की सहमति से हुआ है। दोनों खिलाड़ियों के ऊपर से 11 जनवरी 2019 को लगे निलंबन आदेश तुरंत हटा दिए गए हैं। बाकी जांच सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोकपाल की निगरानी में की जायेगी।

बैन हटने के बाद अब दोनों खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मैचों में खेल सकते हैं। देखे जाने वाली बात ये है कि क्या उन्हें न्यूजीलैंड के साथ चल रही श्रृंखला में शामिल किया जाता है या नहीं। गौरतलब है कि टीवी शो 'कॉफ़ी विद करन' पर महिलाओं के खिलाफ अपनी टिप्पणी को लेकर हार्दिक पांड्या और के एल राहुल विवादों में आ गए थे। तब से अब तक बहुत कुछ घटित हुआ है जिसमें दोनों क्रिकेटरों को निलंबित किया गया था। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से वापस भारत बुला लिया गया था। मामले की जांच अभी भी लंबित है, क्योंकि सर्वोच्च न्यायालय ने लोकपाल नियुक्त करने की तारीख 5 फरवरी निर्धारित की है।

हार्दिक पांड्या और के एल राहुल ने माफी भी मांग ली थी। अब देखना ये है कि लोकपाल की नियुक्ति के बाद जब आगे जांच होती है तो इन खिलाड़ियों को लेकर क्या फैसला आता है। पांड्या और के एल राहुल भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं और विश्व कप में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। ऐसे में इनके लिए ये पूरा विवाद एक तगड़ा झटका है।

Get Cricket News In Hindi Here.


Published 24 Jan 2019, 19:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit