Create

"हार्दिक पांड्या की इंजरी और जडेजा के कमबैक की वजह से मैं और कुलदीप एकसाथ नहीं खेल सके"

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव
युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के साथ अपनी जोड़ी टूटने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि वो और कुलदीप यादव क्यों एकसाथ टीम में नहीं खेल सके। चहल के मुताबिक हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की इंजरी की वजह से लिमिटेड ओवर्स टीम में रविंद्र जडेजा की वापसी हुई और इसी वजह से कुलदीप यादव के साथ उनकी जोड़ी टूट गई।

2019 वर्ल्ड कप से पहले दो साल तक चहल और कुलदीप की जोड़ी ने कई मैच भारतीय टीम को जिताए थे। ये जोड़ी "कुल्चा" के नाम से मशहूर थी। इस जोड़ी की सबसे खास बात ये थी कि मिडिल ओवर्स में विकेट चटकाकर ये गेंदबाज विरोधी टीम को आगे आने का मौका ही नहीं देते थे। इसी वजह से इंडियन टीम काफी सफल रही।

ये भी पढ़ें: "जितना सम्मान कोहली, धोनी और रोहित को भारत में मिलता है, उतना ही एबी डीविलियर्स को मिलता है"

युजवेंद्र चहल ने कुलदीप यादव के साथ जोड़ी टूटने को लेकर बयान दिया

हालांकि 2019 वर्ल्ड कप के बाद से इनके परफॉर्मेंस में गिरावट आने लगी और हार्दिक पांड्या की चोट के बाद दोनों गेंदबाजों को एकसाथ मौका मिलना मुश्किल हो गया। स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान चहल ने कहा कि हार्दिक की इंजरी और जडेजा की वापसी के बाद टीम कॉम्बिनेशन चेंज हो गया। उन्होंने आगे कहा,

जब मैं और कुलदीप यादव खेल रहे थे तो हार्दिक पांड्या भी थोड़ी-बहुत गेंदबाजी कर रहे थे। इसके बाद 2018 में हार्दिक चोटिल हो गए और जड्डू पा (रविंद्र जडेजा) की टीम में वापसी हुई। एक ऑलराउंडर के तौर पर वो सातवें नंबर पर बैटिंग करते थे। इसलिए उसके बाद अगर हमें अतरिक्त गेंदबाज खिलाना होता तो फिर कॉम्बिनेशन काम नहीं करता। चुंकि जडेजा एक स्पिनर थे, इसलिए मैं और कुलदीप एकसाथ नहीं खेल सके।

ये भी पढ़ें: मोहम्मद आसिफ ने साधा शोएब अख्तर पर निशाना, कहा, वो कई बड़े सपने देखते हैं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment