Create
Notifications

'हम उन्‍हें दादाजी बुलाते हैं, उनकी सोच बिलकुल भारतीयों जैसी हैं'

हार्दिक पांड्या ने किरोन पोलार्ड के साथ अपने मजबूत रिश्‍ते के बारे में खुलकर बताया
हार्दिक पांड्या ने किरोन पोलार्ड के साथ अपने मजबूत रिश्‍ते के बारे में खुलकर बताया
Vivek Goel
visit

टीम इंडिया (India Cricket team) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का सालों से किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) से रिश्‍ता मजबूत रहा है। दोनों खिलाड़‍ियों की मैदान के अंदर और बाहर गजब की केमिस्‍ट्री रही है। दोनों आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रतिनिधित्‍व करते हैं।

किरोन पोलार्ड की अंतिम ओवरों में धमाकेदार पारियों के कई बार साक्षी हार्दिक पांड्या भी रहे हैं। दोनों ने मिलकर फ्रेंचाइजी के लिए सालों से कई मैच विजयी पारियां भी खेली हैं। 2019 और 2020 आईपीएल विशेषकर इसका प्रमाण रहे हैं।

हार्दिक पांड्या ने बताया कि कैसे किरोन पोलार्ड बिलकुल भारतीय जैसे काम करते हैं। विशेषकर गुजराती जैसे। क्रिकेट मंथली से बातचीत करते हुए हार्दिक ने कहा, 'हम उन्‍हें दादाजी बुलाते हैं। वो वेस्‍टइंडीज से हैं, लेकिन दिन से गुजराती हैं। वह बिलकुल भारतीय जैसे काम करते हैं। एक आदमी जिसका विश्‍वास संपत्ति में है, एक आदमी जो निवेश में विश्‍वास रखता है।'

हार्दिक पांड्या ने आगे कहा, 'एक आदमी जिसका विश्‍वास कार खरीदने के बजाय संपत्ति खरीदने पर है क्‍योंकि यह बढ़ेगा। एक रुपया नहीं बर्बाद करूंगा।' हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड दोनों का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन सही नहीं रहा।

मेरे लिए जैसा क्रुणाल है, वैसे ही पोलार्ड भी: हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या का मानना है कि क्रुणाल जैसे ही किरोन पोलार्ड भी उनके बड़े भाई के समान हैं। उन्‍होंने याद किया कि कैसे पोलार्ड ने कई मौकों पर जिंदगी से जुड़ी अहम सलाह उनको दी।

हार्दिक पांड्या ने कहा, 'क्रुणाल मेरे लिए जैसा है, वैसे ही पोलार्ड भी हैं। वह लंबे समय से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट का हिस्‍सा हैं। मुझे कभी समझ नहीं आता कि यह कैसे काम करता है, लेकिन उन्‍होंने मुझे कई चीजें सिखाई। अगर मुझे कुछ पसंद नहीं तो मैं सीधे बोल देता हूं। ऐसा कई बार हुआ, जब पोलार्ड ने मुझे शांत किया। कई बार उन्‍होंने मुझे जिंदगी से जुड़े पाठ सिखाए।'

बता दें कि मुंबई इंडियंस इस बार 2018 के बाद आईपीएल के प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने से चूकी थी। आईपीएल 2021 के लीग चरण में ही उसका सफर समाप्‍त हो गया था। अब हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड टी20 विश्‍व कप में खेलते हुए नजर आएंगे।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now