Create

'भारत दो और इंटरनेशनल टीम चुनकर दुनिया की कोई भी प्रतियोगिता जीत सकता है'

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम ने एक ही समय में दो अंतरराष्‍ट्रीय टीमें चुनी, जिसके बारे में काफी बातचीत हो रही है। भारत के प्रमुख खिलाड़ी इस समय इंग्‍लैंड में हैं तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवर सीरीज के लिए दूसरी टीम भेजी।

शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 2-1 की मात देकर अपने शक्तिशाली होने का सबूत दिया।

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अनुभवी खिलाड़‍ियों में से एक हैं। 27 साल के हार्दिक पांड्या ने भरोसा जताया कि भारत के पास बहुत प्रतिभा है और राष्‍ट्रीय टीम को प्रतिभाशाली खिलाड़‍ियों की कमी नहीं होगी।

बड़ौदा के क्रिकेटर ने दावा किया कि चयनकर्ता दो और अंतरराष्‍ट्रीय टीम चुन सकते हैं, जो दुनिया में कई भी टूर्नामेंट जीत सकती है।

टीम इंडिया की बेंच स्‍ट्रेंथ पर हार्दिक ने जानें क्‍या कहा

माय खेल डॉट कॉम ने हार्दिक पांड्या के हवाले से कहा, 'हमारी भूमिकाएं बहुत स्‍पष्‍ट हैं, राष्‍ट्रीय टीम में भी। भारतीय क्रिकेट टीम के पास फिलहाल जिस तरह की प्रतिभा है, मेरे ख्‍याल से हम दो और टीमें चुन सकते हैं और दुनिया में कोई भी टूर्नामेंट जीत सकते हैं।' हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हार्दिक पांड्या ज्‍यादा कमाल नहीं कर सके।

हार्दिक पांड्या को पहले वनडे में बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था जबकि दूसरे वनडे में वह बिना खाता भी नहीं खोल सके। तीसरे वनडे में हार्दिक 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऑलराउंडर ने जोर देकर कहा कि वह अपनी गलतियों से सीख रहे हैं ताकि बेहतर खिलाड़ी बन सकें।

हार्दिक पांड्या ने कहा, 'मैं समझता हूं कि जिंदगी में आपको आगे बढ़ते रहना होता है। क्रिकेटर और व्‍यक्ति के रूप में आपको प्रगति करने की जरूरत होती है। मेरी प्रक्रिया मानव होने के नाते प्रगति करने की है। आप गलती करते हो, फेल होते हो, लेकिन मैं अपने फेल होने का जश्‍न मनाता हूं। मुझे अपने खराब दिनों का जश्‍न मनाना पसंद है। यह खेल का हिस्‍सा है और यह आपको बहुत चीजें सिखाता है। मुझे बुरे याद रखना अच्‍छा लगता है। मैं 100 प्रतिशत फिट हूं। जितना ज्‍यादा खेलूंगा, उतना बेहतर खिलाड़ी बनता जाऊंगा।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment