Hindi Cricket News: हार्दिक पांड्या की लंदन में पीठ की सफल सर्जरी, कुछ समय तक रह सकते हैं क्रिकेट से दूर

Ankit
हार्दिक पांड्या बीते साल एशिया कप में पीठ के दर्द से परेशान दिखे थे
हार्दिक पांड्या बीते साल एशिया कप में पीठ के दर्द से परेशान दिखे थे

भारतीय स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की लंदन में पीठ के निचले हिस्से की सफल सर्जरी हो गई है। बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि की है। 25 वर्षीय पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में खेले थे। बैंगलोर में खेले गये टी20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में वह तकलीफ में नजर आये, जिसके बाद उन्होंने सर्जरी करवाने का फैसला किया। इस सर्जरी के बाद हार्दिक कुछ समय तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं।

बीसीसीआई ने इस सन्दर्भ में एक बयान जारी कर कहा, "ऑलराउंडर हार्दिक टीम इंडिया के फिजियोथेरेपिस्ट श्री योगेश परमार के साथ 2 अक्टूबर को लंदन गए थे। शुक्रवार को उनकी सफल सर्जरी की गई। हार्दिक जल्द ही अपनी रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया शुरू करेंगे।"

धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक ने शनिवार को अपने प्रशंसको को इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "सर्जरी सफल रही। आप सभी की दुआओं के लिए शुक्रिया। जल्दी वापसी करूंगा। तब तक मुझे याद कीजिये।"

यह भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी का इतिहास और मौजूदा सीजन को लेकर अहम जानकारी

बीते साल खेले गये एशिया कप में हार्दिक को पहली बार पीठ की समस्या में देखा गया, जब वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान क्रीज पर गिर पड़े। कुछ समय बाद उन्होंने वापसी की और विश्व कप में हिस्सा लिया। इसके बाद पांड्या को वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया गया था, जहाँ भारत ने तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली। पीठ के निचले हिस्से में खिंचाव के कारण उन्हें इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वनडे से भी बाहर कर दिया गया था। सर्जरी के बाद अब हार्दिक बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment