हार्दिक पांड्या अफगानिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज से हो सकते हैं बाहर, IPL 2024 खेलने पर भी संशय बरकरार 

हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हुए थे
हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हुए थे

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए थे और तब से ही मैदान में नजर नहीं आये हैं। टूर्नामेंट में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ चोट लगी थी और उसके बाद शेष मैचों से बाहर हो गए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20I सीरीज और दक्षिण अफ्रीका दौरे का भी हिस्सा नहीं बने। अब रिपोर्ट आ रही हैं कि दाएं हाथ के ऑलराउंडर की एंकल इंजरी अभी तक ठीक नहीं हुई है और वह जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज के साथ-साथ आईपीएल 2024 (IPL 2024) से भी बाहर हो सकते हैं।

पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि हार्दिक के जल्द ही एंकल की चोट से उबरने की संभावना नहीं है और इसलिए वह न केवल अफगानिस्तान सीरीज से बाहर रहेंगे, बल्कि आईपीएल 2024 सीजन से भी बाहर हो सकते हैं।

पीटीआई को नाम ना छापने की शर्त में बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया,

हार्दिक की फिटनेस स्थिति पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है और कहा जा सकता है कि आईपीएल के अंत से पहले उनके उपलब्ध होने पर एक बड़ा प्रश्न चिह्न बना हुआ है।

मुंबई इंडियंस को लग सकता है बड़ा झटका

हार्दिक पांड्या के लम्बे समय तक बाहर रहने का नुकसान मुंबई इंडियंस को उठाना पड़ सकता है, जिसने उन्हें भारी कीमत में गुजरात टाइटंस से कैश ट्रेड के माध्यम से हासिल किया था और साथ ही अपना कप्तान भी बनाया। रोहित शर्मा की जगह हार्दिक को कप्तान बनाये जाने के कारण फ्रेंचाइजी पहले ही काफी आलोचनाएं झेल रही है और फैंस भी गुस्से में हैं। ऐसे में अगर हार्दिक आईपीएल तक फिट नहीं हो पाए तो मुंबई इंडियंस का फैसला उन पर ही भारी पड़ सकता है।

हालाँकि, अभी तक आईपीएल 2024 सीजन के शुरू होने की कोई भी आधिकारिक तारीख नहीं आई है लेकिन माना जा रहा है कि 22 मार्च से लेकर मई के आखिरी सप्ताह के बीच इसका आयोजन हो सकता है। अब देखना होगा कि हार्दिक पांड्या तब तक फिट होकर वापसी कर पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar