Create

"इंग्लैंड में भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या की कमी काफी खलने वाली है"

हार्दिक पांड्या विकेट लेने के बाद
हार्दिक पांड्या विकेट लेने के बाद
reaction-emoji
Nitesh

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कमी काफी खलेगी। हरभजन सिंह के मुताबिक पिछली बार हार्दिक पांड्या ने नॉटिंघम में बेहतरीन गेंदबाजी की थी और इस बार उनकी कमी टीम को खलने वाली है।

हार्दिक पांड्या को इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया। वो भारत की दूसरी टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर थे। पांड्या ने भारत के लिए आखिरी बार टेस्ट मैच इंग्लैंड में ही 2018 में खेला था।

हार्दिक पांड्या इंजरी की वजह से काफी समय तक मैदान से बाहर रहे और यही वजह रही कि बीच में उन्होंने गेंदबाजी करनी भी बंद कर दी थी। आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस के लिए भी उन्होंने बॉलिंग नहीं की थी। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की सीरीज में उन्होंने गेंदबाजी की थी।

हरभजन सिंह के मुताबिक जब टीम में ऑलराउंडर होते हैं तो फिर कॉम्बिनेशन काफी बढ़िया बन जाता है। भारतीय टीम इस वक्त इस सोच विचार में है कि पहले टेस्ट मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरा जाए या फिर तीन तेज गेंदबाजों को खिलाया जाए।

हार्दिक पांड्या के नहीं होने से भारतीय टीम को नुकसान होगा - हरभजन सिंह

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए हरभजन सिंह ने कहा "मेरे हिसाब से हार्दिक पांड्या का टीम में ना होना काफी घातक साबित हो सकता है। उन्होंने नॉटिंघम में पिछली बार जबरदस्त गेंदबाजी की थी और इस बार सीरीज की शुरूआत नॉटिंघम से ही हो रही है। हम सबको पता है कि इस मैदान में स्विंग गेंदबाजों को काफी ज्यादा मदद मिलती है। इंग्लैंड की टीम को इस मैदान में खेलना काफी अच्छा लगता है क्योंकि उनके गेंदबाज यहां पर काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।"

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि हार्दिक पांड्या की ऑलराउंड क्षमता काफी उपयोगी साबित हो सकती थी। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से अगर हार्दिक पांड्या वहां होते तो फिर प्लेइंग इलेवन और मजबूत होती। खासकर इंग्लैंड की परिस्थितियों में जिस तरह से वो 10-15 ओवर गेंदबाजी करते उससे टीम को काफी मजबूती मिलती। वो विकेट भी निकाल सकते हैं। जब वो फ्लो में होते हैं तो काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...