वसीम अकरम या शोएब अख्तर नहीं हैं हारिस रउफ के गेंदबाजी आदर्श, दूसरे देश के दिग्गज गेंदबाज का लिया नाम 

India v Pakistan - Asia Cup
India v Pakistan - Asia Cup

इस वक्त पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हारिस रउफ (Haris Rauf) हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि रउफ दुनिया के भी सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक बनकर उभरे हैं। वह लगातार 145 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ़्तार से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। मैदान पर विकेट लेने के बाद उनका खुशी मनाने का तरीका भी काफी आक्रमक होता है। इस गेंदबाज ने हाल ही में अपने गेंदबाजी आदर्श का खुलासा किया और आप भी उनका नाम जानकार हैरान रह जायेंगे।

हारिस रउफ का पसंदीदा गेंदबाज कौन है?

हारिस रउफ के आदर्श गेंदबाज वसीम अकरम, वकार यूनिस या शोएब अख्तर जैसे दिग्गज पाकिस्तानी नहीं, बल्कि कोई विदेशी गेंदबाज है। इस सवाल का जवाब खुद उन्होंने ही दिया है।

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में सबसे महत्वपूर्ण गेंदबाजों में से एक रउफ ने आईसीसी को दिए गए एक इंटरव्यू में खुलासा करते हुए कहा,

"मैं हमेशा डेल स्टेन को फॉलो करता हूं। जब से मैं उनको देख रहा हूँ, उनकी जो आक्रमकता है, वो मुझे काफी पसंद है। जिस तरह वो विकेट लेकर अपनी आक्रमकता दिखाते हैं, कोशिश करता हूं कि मैं भी मैदान पर उस तरह की आक्रमकता दिखाऊं, लेकिन मेरा थोड़ा ज्यादा ही हो जाता है। लेकिन डेल स्टेन हमेशा मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं।"

आपको बता दें कि एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के ग्रुप मैच के दौरान इशान किशन का विकेट लेने के बाद भी हारिस रउफ ने काफी आक्रामक तरीके से खुशी मनाई थी, जिसकी सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस ने काफी आलोचना भी थी।

बहरहाल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में नसीम शाह शामिल नहीं हैं। नसीम चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। ऐसे में पाकिस्तानी टीम में मौजूद नसीम, हारिस और शाहीन शाह अफरीदी की खतरनाक तिकड़ी टूट गई है। लिहाजा, वर्ल्ड कप के दौरान तेज गेंदबाजी की मुख्य जिम्मेदारी शाहीन शाह अफरीदी के साथ-साथ हारिस रउफ के कंधों पर भी होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now