हारिस रऊफ ने विराट कोहली को नेट्स में गेंदबाजी करने को लेकर किया अहम खुलासा

India v Pakistan - Asia Cup
India v Pakistan - Asia Cup 2023

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने उस समय को याद किया है जब उन्होंने भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को नेट्स में गेंदबाजी की थी। हारिस रऊफ के मुताबिक उस समय नेट्स में भी विराट कोहली काफी ज्यादा फोकस्ड थे। उन्हें पता था कि मैं कहां पर गेंद डालने वाला हूं।

भारत और पाकिस्तान के बीच की राइवलरी काफी तगड़ी होती है। दोनों टीमें जब भी मैदान पर आमने-सामने होती हैं तो फैंस का उत्साह सातवें आसमान पर रहता है। वहीं मैदान पर भी खिलाड़ियों के बीच कई बार गहमगहमी देखने को मिलती है जिसे फैंस काफी पसंद करते हैं। हालांकि, पिछले कुछ सालों से दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच अब काफी दोस्ताना दृश्य देखने को मिलते हैं। हारिस रऊफ भी विराट कोहली की काफी इज्जत करते हैं।

विराट कोहली नेट में भी काफी फोकस होकर बैटिंग करते थे - हारिस रऊफ

भारतीय टीम जब 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तो उस वक्त हारिस रऊफ ने नेट्स में विराट कोहली को गेंदबाजी की थी और उन्होंने उस लम्हे को याद किया है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के एक डॉक्यूमेंट्री में हारिस रऊफ ने कहा,

जब मैं भारतीय टीम में नेट बॉलर था और विराट कोहली को गेंदबाजी कर रहा था तो मुझे लगा कि विराट कोहली को ये पता था कि गेंद बल्ले को कहां पर हिट करने वाली है। वो काफी फोकस्ड लग रहे थे और इससे पता चलता है कि वो कितने एकाग्र रहते हैं। नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान मुझे ऐसा लग रहा था कि जैसे मैं विराट कोहली के खिलाफ मैच में गेंदबाजी कर रहा हूं। उनका कंट्रोल जिस तरह का था उससे मुझे ये एहसास हुआ कि वो क्यों वर्ल्ड क्रिकेट के इतने बड़े नाम हैं।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान हारिस रऊफ के खिलाफ दो लगातार छक्के लगाकर मैच का पासा ही पलट दिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now