पंजाब किंग्स के गेंदबाज का जबरदस्त कारनामा, टीम की हार के बावजूद ये बेहतरीन आंकड़ा किया हासिल

हरप्रीत परार ने की बेहतरीन गेंदबाजी (Photo Credit - IPLT20)
हरप्रीत परार ने की बेहतरीन गेंदबाजी (Photo Credit - IPLT20)

पंजाब किंग्स की टीम (Punjab Kings) को आरसीबी (RCB) के खिलाफ चिन्नास्वामी में खेले गए मुकाबले में भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन उनके स्पिनर हरप्रीत बरार ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की। बरार ने चिन्नास्वामी के मैदान में किसी भी स्पिनर का दूसरा सबसे इकोनॉमिकल स्पेल डाला।

आरसीबी की टीम जब 177 रनों के टार्गेट का पीछा करने उतरी तो उनके लिए हरप्रीत बरार ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की। बरार ने अपने चार ओवरों के स्पेल में सिर्फ 13 रन देकर 2 विकेट लिए। चिन्नास्वामी के मैदान में किसी भी स्पिनर का ये दूसरा सबसे इकोनॉमिकल प्रदर्शन है।

सैमुअल बद्री के नाम है चिन्नास्वामी में बेस्ट इकोनॉमिकल गेंदबाजी का रिकॉर्ड

इस मामले में रिकॉर्ड सैमुअल बद्री के नाम है, जिन्होंने 2017 के सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 9 रन देकर 4 विकेट लिए थे। खास बात ये है कि इस लिस्ट में डेनियल विट्टोरी का नाम भी शामिल है। उन्होंने साल 2011 में पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने चार ओवरों के स्पेल में सिर्फ 14 रन देकर 1 विकेट लिया था।

आईपीएल 2024 के छठे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया और सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने इस टार्गेट को 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। विराट कोहली ने इस मुकाबले में बेहतरीन पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 49 गेंद पर 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 77 रनों की पारी खेली।

पंजाब किंग्स ने अपना पहला मैच जीता था लेकिन उन्हें दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में टीम के सामने अब कमबैक की चुनौती है। कुछ खिलाड़ियों का फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता