इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी को मिली कप्तानी, भारत दौरे से रहा था बाहर; अब लीडरशिप में दिखाएगा कमाल

Namibia v England - ICC Men
हैरी ब्रूक को मिली कप्तानी

Harry Brook Captain Northern Superchargers: इंग्लैंड में खेली जाने वाली द हंड्रेड (The Hundred) क्रिकेट लीग 2024 के शुरुआत होने में अब चंद दिन ही रह गए हैं। 23 जुलाई से इस ग्रैंड लीग की शुरुआत होने वाली है। लीग के शुरू होने से पहले नॉर्थन सुपरचार्जर्स से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, नॉर्थन सुपरचार्जर्स ने आगामी सीजन से पहले इंग्लैंड के युवा प्रतिभावान बल्लेबाज हैरी ब्रूक को अपना नया कप्तान बनाया है। ब्रूक 6 साल के लंबे इंतजार के बाद कप्तानी की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

हैरी ब्रूक बने नॉर्थन सुपरचार्जर्स के नए कप्तान

हैरी ब्रूक को जोस बटलर का कप्तानी का उत्तराधिकारी माना जाता है। वह बटलर के बाद इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के कप्तान बन सकते हैं। हैरी ब्रूक नॉर्थन सुपरचार्जर्स के कप्तान बनने से पहले आखिरी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप में साल 2018 में इंग्लैंड की कप्तानी करते हुए नजर आए थे। इस बार नॉर्थन सुपरचार्जर्स के हेड कोच और इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने हैरी ब्रूक को कप्तानी का मौका दिया है।

हैरी ब्रूक ने कप्तानी मिलने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा, ‘नॉर्थन सुपरचार्जर्स का कप्तान बनना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं इस भूमिका के लिए काफी उत्साहित हूं। हेडिंग्ले में खेलना और इस क्षेत्र का नेतृत्व करना हमेशा से काफी खास होता है। इस बार द हंड्रेड में बतौर कप्तान ऐसा करना मेरे लिए बहुत ही ज्यादा खास होने वाला है। मैंने अपनी टीम के स्क्वाड को देखा है जो हमने बनाया है। इसमें काफी कुछ रोमांचक है। मैं फ्रेडी के साथ और टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ काम करने का इंतजार नहीं कर सकता हूं। उम्मीद यही है कि यह साल यादगार रहेगा।’

ब्रूक ने पिछले साल द हंड्रेड में वेल्स फायर के खिलाफ बल्ले से धमाका करते हुए 42 गेंद में 102 रन की विस्फोटक पारी खेली थी। बता दें कि सुपरचार्जर्स टीम में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, निकोलस पूरन, आदिल रशीद और रीस टॉप्ले जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि ब्रूक इन दिग्गजों के रहते हुए कैसे कप्तानी की भूमिका अदा करते हैं। फैंस को यही उम्मीद है कि बतौर बल्लेबाज के साथ-साथ ब्रूक बतौर कप्तान भी काफी सफल हो।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now