Hindi Cricket News: हर्षा भोगले की साल 2019 की श्रेष्ठ वनडे टीम में भारत-इंग्लैंड के खिलाड़ियों का दबदबा

रोहित-कोहली
रोहित-कोहली

मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने साल 2019 की बेस्ट वनडे टीम का चयन किया है। उन्होंने इस टीम में भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ज्यादा तरजीह दी है। दोनों टीमों से इस टीम में कुल आठ खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। अन्य तीन खिलाड़ी पाकिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से शामिल किये गये हैं।

हर्षा भोगले ने ओपनर के तौर पर भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा के साथ इंग्लैंड के जेसन रॉय का चुनाव किया। इसके बाद तीसरे स्थान पर विराट कोहली और चौथे स्थान के लिए बाबर आजम को जगह दी है। बतौर ऑल राउंडर शाकिब अल हसन और बेन स्टोक्स को शामिल किया गया है। इसके बाद तेज गेंदबाज के रूप में जोफ्रा आर्चर के साथ मिचेल स्टार्क और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। विकेटकीपर की भूमिका के लिए जोस बटलर और टीम का एकमात्र स्पिनर कुलदीप यादव को रखा गया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल शुरू होने की तारीख़ सामने आई

इस टीम में ख़ास बात यह रही कि दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और श्रीलंका से किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली। भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ही दबदबा इस टीम में देखने को मिला है।

हर्षा भोगले की इस वर्ष की श्रेष्ठ वनडे टीम

रोहित शर्मा, जेसन रॉय, विराट कोहली, बाबर आजम, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मिचेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma