"मेरी वहां खेलने की इच्छा है"- प्रमुख पाकिस्तानी खिलाड़ी ने आईपीएल में शामिल होने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है
पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है

भारत के T20 टूर्नामेंट आईपीएल (IPL) को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग माना जाता है और इसमें खेलने का सपना हर खिलाड़ी देखता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस लीग में पैसे के साथ-साथ दुनियाभर से आये जबरदस्त खिलाड़ियों के साथ खेलने और उनके खिलाफ खेलने का भी मौका मिलता है। इस लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति नहीं है लेकिन तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) के दिल में जरूर यह इच्छा है कि वो आईपीएल में खेलें। तेज गेंदबाज ने भारतीय लीग को दुनिया की सबसे बड़ी लीगों में एक बताया और इसमें खेलने की इच्छा भी जाहिर की।

2008 में आईपीएल का उद्धघाटन सीजन खेला गया था और उस दौरान पाकिस्तान के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। लीग के पहले सीजन में शाहिद अफरीदी, सलमान बट, शोएब अख्तर, उमर गुल और शोएब मालिक समेत कई खिलाड़ियों ने हिस्सा था लिया था। हालाँकि, उसी साल 26 नवंबर को भारत में आतंकी हमला हुआ और इसके बाद दोनों देशों के सम्बन्ध बिगड़ गए। बाद में, पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर रोक लगा दी गई, जो अभी तक बरकरार है।

एक लोकल चैनल से बात करते हुए हसन अली ने आईपीएल को लेकर कहा,

हर खिलाड़ी आईपीएल खेलना चाहता है और मेरी इच्छा है कि मैं वहां खेलूं। यह दुनिया की सबसे बड़ी लीगों में से एक है और अगर भविष्य में मौका मिलता है तो मैं निश्चित रूप से वहां खेलूंगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हसन अली पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

पाकिस्तान को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है और 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दौरे के लिए चुने गए स्क्वाड में तेज गेंदबाज हसन अली का भी नाम शामिल है। तेज गेंदबाज नसीम शाह और हारिस रउफ की गैरमौजूदगी में शाहीन अफरीदी का साथ देने की जिम्मेदारी अनुभवी हसन अली पर ही होगी। हसन को हाल ही में वर्ल्ड कप में भी खेलने का मौका मिला था, जहाँ उनका प्रदर्शन औसत रहा था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar