"मैं एक फाइटर हूँ और मजबूत वापसी करूँगा" - पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान 

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कैच छोड़ने के बाद हसन अली की काफी आलोचना हुई थी
टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में कैच छोड़ने के बाद हसन अली की काफी आलोचना हुई थी

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) के पिछले कुछ महीने प्रदर्शन के लिहाज से अच्छे नहीं गुजरे हैं। हालिया मैचों में अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए अली गेंद के साथ बहुत अधिक सफल नहीं हुए हैं और अब उन्होंने अपने आलोचकों को लेकर प्रतिक्रिया दी है। पिछले साल गेंदबाज ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया था और उसके बाद तेज गेंदबाज की काफी आलोचना भी हुई थी। हसन अली ने स्वीकार किया कि इस घटना के बाद वह कई दिनों तक सही से सो नहीं पाए थे।

हालांकि तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप और हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था।

क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए अली ने कहा,

कुल मिलाकर मैंने सभी प्रारूपों में अच्छा प्रदर्शन किया है। अगर मैं देखूं, तो मैं अपने डेब्यू के बाद से राष्ट्रीय टीम का दूसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हूं, अगर पहला नहीं। एक खिलाड़ी हर मैच या सीरीज में प्रदर्शन नहीं कर सकता, अतीत में कई महान क्रिकेटरों को अपने करियर के दौरान आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, कड़ी मेहनत और प्रयास मेरे हाथ में है, मैं अपनी कमियों को सुधारने की कोशिश करूंगा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हसन अली के आंकड़ों के बारे में बात करें तो, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने देश के लिए 58 वनडे मैच खेले हैं और कुल 89 विकेट लिए हैं। उन्होंने 49 टी20 मैचों में 23.15 की औसत से 60 विकेट लिए हैं। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में, हसन अली ने 19 टेस्ट मैच खेले हैं और 23.60 की औसत से 74 विकेट लिए हैं।

खराब फॉर्म के बावजूद कप्तान बाबर आजम का मिला समर्थन - हसन अली

हसन अली ने आगे अपनी टीम के कप्तान बाबर आजम की प्रशंसा की और कहा कि खराब फॉर्म के बावजूद उनका समर्थन मिला। हसन अली ने यह भी कहा कि 2021 टी 20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड के उस निर्णायक कैच को छोड़ने के बाद वह मानसिक रूप से निराश थे। उन्होंने यह भी महसूस किया कि किसी खिलाड़ी के प्रदर्शन की आलोचना करते समय उसके परिवार को निशाना बनाना सही नहीं है।

तेज गेंदबाज ने कहा,

बाबर आजम जानते हैं कि मैं एक फाइटर हूं और इसलिए वह मेरा समर्थन करते हैं। टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में कैच छोड़ने की फैन्स की आलोचना जायज है, मैं दो रात सो नहीं पाया क्योंकि पाकिस्तान टीम इतना अच्छा खेल रही थी और मेरी वजह से फाइनल में नहीं पहुंच पाई लेकिन परिवार को निशाना बनाना सही नहीं है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now