Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: हाशिम अमला ने सरे के साथ दो साल का कोलपैक डील साइन किया

  • उनके साथ मोर्ने मोर्कल भी खेलेंगे
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:53 IST

 हाशिम अमला
हाशिम अमला

हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी हाशिम अमला ने इंग्लैंड की काउंटी टीम सरे के साथ दो वर्षीय कोलपैक डील की है। मंगलवार को इस बात की पुष्टि हो गई। हाशिम अमला सरे के लिए खेलेंगे और उनके साथ हमवतन मोर्ने मोर्कल भी रहेंगे। अमला 2021 तक इस टीम के साथ जुड़े रहेंगे।

अमला ने कहा कि सरे एक स्थापित और पूर्ण क्लब है, इससे जुड़ने को लेकर मैं काफी रोमांचित हूँ। इसके अलावा मैं यह भी नहीं भूलना चाहता कि मुझे अपने दोस्त मोर्ने मोर्कल के साथ खेलने का अवसर प्राप्त हुआ है। मैं 2013 और 14 में सरे का हिस्सा था और उस समय खेलकर मैंने काफी लुत्फ़ उठाया। ये रिश्ते एक बार फिर बने हैं और इसलिए मैं रोमांच से भरा हुआ हूँ। मैंने एलेक स्टीवर्ट और टीम से जुड़ने की तरफ देख रहा हूँ।

यह भी पढ़ें:विराट कोहली और भारतीय टीम को मिली आतंकी हमले की धमकी: रिपोर्ट

अपने 349 मैचों में अमला ने अठारह हजार से भी ज्यादा अंतरराष्ट्रीय रन बनाए, इसमें 55 शतक शामिल हैं। उन्होंने 88 अर्धशतक भी अपने करियर में जड़े। वे एकमात्र ऐसे दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ा है। इसके अलावा सबसे तेज दो हजार, तीन हजार, चार हजार, पांच हजार, छह हजार और सात हजार वन-डे रन बनाने के रिकॉर्ड भी उनके नाम है।

एलेक स्टीवर्ट (डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट) ने कहा कि अमला के आने से सरे में एक नई ऊर्जा का संचार होगा। उनकी बात सही भी है क्योंकि अमला विश्व क्रिकेट में किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने हर प्रारूप में बेहतरीन खेल दिखाया है। अनुभव और तकनीक के हिसाब से देखें तो सरे के साथ उनके आने से इस क्लब की टीम में काफी मजबूती आएगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 29 Oct 2019, 20:27 IST
Advertisement
Fetching more content...