Create

'विश्‍वास है कि यह जगह हमारे लिए भाग्‍यशाली है'

राहुल चाहर को यूएई में बेहतर प्रदर्शन का विश्‍वास
राहुल चाहर को यूएई में बेहतर प्रदर्शन का विश्‍वास
Vivek Goel

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) को विश्‍वास है कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) के यूएई चरण में उनकी टीम शानदार प्रदर्शन करेगी। 22 साल के चाहर ने कहा कि उन्‍हें इवेंट से पहले सकारात्‍मक एहसास हो रहा है।

भारत में हुए आईपीएल 2021 के पहले चरण में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन मिलाजुला रहा था। कोविड-19 के कारण टूर्नामेंट निलंबित होने से पहले मुंबई इंडियंस ने सात मैचों में चार जीत दर्ज की जबकि तीन में उसे शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

मुंबई इंडियंस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें राहुल ने कहा कि पिछले साल यूएई में खिताब जीतने के बाद फ्रेंचाइजी का विश्‍वास ऊंचा है।

ट्रेनिंग सेशन पूरा करने के बाद राहुल चाहर ने कहा, 'मेरा जिस तरह पहले ट्रेनिंग सेशन हुआ, उससे निजी तौर पर मैं बहुत खुश हूं। मैंने सभी चीजें की- गेंदबाजी, फील्डिंग और दौड़ भी लगाई। मैं धीरे-धीरे अपने शरीर को मैच के लिए तैयार कर रहा हूं। मुंबई इंडियंस के सफल होने का कारण यह है कि हम तैयारी अच्‍छी करते हैं। हम 2-3 महीने पहले तैयारी शुरू करते हैं और यह मैदान पर नजर आता है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'हां हमें अच्‍छा महसूस हो रहा है और इस जगह की अच्‍छी यादें हैं। पिछली बार हम यहां चैंपियंस बने और सभी हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़‍ियों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया था। मुझे भी अच्‍छा महसूस हो रहा है और विश्‍वास है कि यह जगह हमारे लिए भाग्‍यशाली है। मुझे ऐसी भावना आ रही है कि हम अच्‍छा प्रदर्शन करेंगे।'

राहुल चाहर को टी20 विश्‍व कप में लेना चाहेगी टीम इंडिया: आकाश चोपड़ा

श्रीलंका में राहुल चाहर के प्रभावी प्रदर्शन के बाद पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने स्‍वीकार किया कि थिंकटैंक शायद टी20 विश्‍व कप के लिए युवा स्पिनर को लेने के लिए उत्‍सुक होगा।

भारत को भले ही टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-2 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी, लेकिन राहुल चाहर ने निर्णायक मैच में 15 रन देकर तीन विकेट लिए थे। तब भारतीय टीम महज 81 रन के लक्ष्‍य की रक्षा कर रही थी।

अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए चोपड़ा ने कहा, 'चाहर ने काफी विश्‍वास के साथ गेंदबाजी की और उन्‍होंने काफी सटीक लाइन रखी। उन्‍होंने हवा में तेज गेंद डाली और कई बार पिच पर गेंद पड़ने के बाद बल्‍लेबाज के पास से निकली। उनके एक्‍शन से लगता है कि वह गूगली डालने जा रहे हैं, लेकिन असल में वह लेग स्पिन डाल रहे होते हैं। मुझे वह थोड़ा राशिद खान की याद दिलाते हैं।'

राहुल चाहर ने आईपीएल 2021 के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैचों में 11 विकेट लिए थे।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...