Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

लंका प्रीमियर लीग - हर्शल गिब्स कोलंबो किंग्स के कोच नियुक्त किए गए 

हर्शल गिब्स
हर्शल गिब्स
SENIOR ANALYST
Modified 20 Nov 2020, 10:46 IST
न्यूज़
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज हर्शल गिब्स को लंका प्रीमियर लीग में कोलंबो किंग्स का कोच नियुक्त किया गया है। फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को इसका ऐलान किया।

कोलंबो किंग्स के अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर हर्शल गिब्स को कोच बनाए जाने का ऐलान किया गया। गिब्स के साथ पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर रंगना हेराथ भी कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं। ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज कोलंबो किंग्स के कप्तान हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन तेंदुलकर की 5 बेहतरीन पारियां

हर्शल गिब्स ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 90 टेस्ट और 248 वनडे साउथ अफ्रीका के लिए खेले। इस दौरान उन्होंने 6167 और 8094 रन बनाए। वहीं दूसरी तरफ रंगना हेराथ ने टेस्ट मैचों में 433 विकेट और वनडे में 74 विकेट चटकाए।

लंका प्रीमियर लीग में कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा लेंगे

लंका प्रीमियर लीग के सभी मैच 27 नवंबर से 17 दिसंबर तक खेले जाएंगे और सभी मैचों का आयोजन सिर्फ हंबनटोटा में होगा। इस टूर्नामेंट में कई दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीमके पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल भी लंका प्रीमियर लीग में खेलेंगे। मुनाफ पटेल कैंडी टस्कर्स टीम का हिस्सा होंगे जिसमें इरफान पठान और कुसल परेरा जैसे खिलाड़ी भी हैं। वहीं कई और प्रमुख खिलाड़ी भी इस लीग का हिस्सा हैं।

हालांकि कुछ दिग्गज खिलाड़ियों ने लंका प्रीमियर लीग से अपना वापस भी ले लिया है, जिसमें लसिथ मलिंगा और क्रिस गेल जैसे प्लेयर प्रमुख हैं। लसिथ मलिंगा के टूर्नामेंट से नाम वापस लेने की प्रमुख वजह मैच प्रैक्टिस नहीं कर पाना है। उन्होंने काफी समय से कोई क्रिकेट नहीं खेला है और आखिरी बार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वो इस साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ नजर आए थे। लसिथ मलिंगा ने इस सीजन के आईपीएल से भी अपना नाम वापस ले लिया था।

लसिथ मलिंगा लंका प्रीमियर लीग के इस सीजन में गाले ग्लैडिएटर्स की टीम का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले सभी खिलाड़ियों को 3 हफ्ते की ट्रेनिंग जरुरी थी लेकिन इसकी कोई व्यवस्था नहीं की गई।अब प्रैक्टिस के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है, इसीलिए उन्होंने अपना नाम वापस लेने का फैसला किया। 

ये भी पढ़ें: भारतीय टेस्ट टीम के 4 खिलाड़ी जिन्हें अब शायद वनडे और टी20 मैचों में दोबारा खेलने का मौका ना मिले

Published 20 Nov 2020, 10:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit