Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

हर्शल गिब्स ने किरोन पोलार्ड के छह छक्कों का मुंबई इंडियंस से बताया कनेक्शन

ANALYST
Modified 04 Mar 2021
न्यूज़

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व ओपनर बल्लेबाज हर्शल गिब्स Herschelle Gibbs) ने किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) का छह छक्के लगातार लगाने वाले क्लब में स्वागत किया है। हर्शल गिब्स ने इसके अलावा मुंबई इंडियंस से कनेक्शन भी बताया। किरोन पोलार्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार एक ओवर में छह छक्के जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले हर्शल गिब्स ने वनडे क्रिकेट और युवराज सिंह ने टी20 क्रिकेट में यह कारनामा किया था।

अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए गिब्स ने किरोन पोलार्ड का छह छक्के जड़ने वाले क्लब में स्वागत करने के अलावा यह भी बताया कि तीनों खिलाड़ी मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। गिब्स ने कहा कि पहला यानी मैं खुद, दूसरा युवराज और तीसरा किरोन पोलार्ड हैं जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह छक्के जड़े हैं और सभी मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। गिब्स और युवराज सिंह भी मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं और किरोन पोलार्ड अब भी खेलते हैं। पोलार्ड ने मुंबई के अलावा अन्य किसी भी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए क्रिकेट नहीं खेला है।

किरोन पोलार्ड ने अकिला धनंजय को बनाया निशाना

श्रीलंकाई स्पिनर अकिला धनंजय ने वेस्टइंडीज की पारी के दौरान हैट्रिक लेकर मेजबान टीम के लिए मुश्किलें खड़ी की लेकिन पोलार्ड ने कप्तान के रूप में आकर बेहतरीन पारी खेली और धनंजय को ही निशाना बनाया। पोलार्ड ने धनंजय के ओवर की सभी गेंदों को हवाई रास्ते से मैदान के बाहर भेजकर इतिहास के पन्नों में खुद का नाम दर्ज करवा दिया। किसी ने नहीं सोचा होगा कि जिस गेंदबाज ने हैट्रिक ली उसके ओवर में ही लगातार छह छक्के लग जाएँगे।

किरोन पोलार्ड वेस्टइंडीज के कप्तान हैं और संकट के क्षणों में उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को पहले टी20 में 4 विकेट से जीत दिलाई। पोलार्ड ने महज 11 गेंदों पर ही 38 रन की धुआंधार पारी खेली।

Published 04 Mar 2021, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now