Create

Babar Azam को मिली तूफानी बैटिंग करने की सलाह, दक्षिण अफ्रीका से आया बयान

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
Naveen Sharma

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) को इस समय दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। उनको लेकर कई तरह की बातें होती रहती है। हाल ही में समाप्त हुए एशिया कप में बाबर आज़म बुरी तरह फ्लॉप नज़र आए। उनके बल्ले से रन देखने को नहीं मिले। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने एक सलाह दी है।

गिब्स ने ट्विटर पर लिखा कि अगर बाबर अपने गेम में एक या दो आक्रमण के विकल्प और शामिल करते हैं तो उनकी स्ट्राइक रेट में सुधार होगा और वह और भी प्रभावी हो जाएंगे। गिब्स ने उनके कम स्ट्राइक रेट को देखते हुए ऐसी सलाह दी है। देखना होगा कि वह इस पर काम करते हैं या नहीं।

एशिया कप में बाबर आज़म ने कुल छह मैचों में महज 68 रन बनाए। इससे साफ़ जाहिर होता है कि उनकी फॉर्म में गिरावट आई है। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में उनकी रैंकिंग में भी फर्क देखने को मिला है। मोहम्मद रिज़वान अब नम्बर एक पर काबिज़ हो गए हैं। बाबर आज़म नीचे आ गए हैं। रैंकिंग में बाबर आज़म अब नम्बर तीन पर हैं। नम्बर दो पर दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम हैं।

If babar adds one or two more attacking options to his game his strike rate will improve and be even more effective😉 twitter.com/espncricinfo/s…

पाकिस्तान की टीम एशिया कप में फाइनल मैच तक का सफर तय करने में सफल रही थी। वहां श्रीलंका के खिलाफ उनको हार का सामना करना पड़ा था। इस तरह बाबर आज़म की टीम को एक तगड़ा झटका लगा था। टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम की घोषणा कर दी गई है। इसके अलावा टी20 सीरीज में घरेलू मैदानों पर इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम का ऐलान हुआ है।

इंग्लैंड की टीम 17 सालों में पहली बार पाकिस्तान दौरे पर आई है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सात टी20 मुकाबलों की सीरीज होनी है। ये मैच कराची और लाहौर में होंगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...