Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बतौर कप्तान आईपीएल डेब्यू में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

Abhi Singh
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
11 Apr 2019, 15:16 IST

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

आईपीएल 2019 में अबतक बहुत सारे अच्छे मुकाबले देखने मिले हैं। कल मुम्बई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच भी एक रोमांचक मुकाबला खेला गया था। अंत मे मुम्बई इंडियंस की टीम इस मैच को जीतने में कामयाब हुई थी। इस मैच में रोहित शर्मा के फिट न होने के कारण मुम्बई की कप्तानी किरोन पोलार्ड ने की थी। आज हम यहां बतौर कप्तान आईपीएल डेब्यू में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप 5 बल्लेबाजो के बारे में बात करने जा रहे हैं।


5. एडम गिलक्रिस्ट, 54 रन

एडम गिलक्रिस्ट
एडम गिलक्रिस्ट

इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट है। इन्होंने बतौर कप्तान डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए अपनी पहली आईपीएल पारी में 54 रन बनाए थे।

इन्होंने अपने आईपीएल करियर में 80 मैच खेले है जिसमे इनके बल्ले से 130 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 2069 रन बने हैं। इस दौरान गिलक्रिस्ट ने आईपीएल में 11 अर्धशतक और 2 शतक भी मारे थे।


#4 मुरली विजय, 55 रन

मुरली विजय
मुरली विजय

इस लिस्ट में चौथे स्थान पर भारतीय टीम के मुरली विजय है। विजय ने आईपीएल में सबसे पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब टीम की कप्तानी की थी। आईपीएल में कप्तानी करते हुए डेब्यू पारी में इन्होंने 55 रन बनाए थे।

इन्होंने 101 आईपीएल मैच में अच्छी स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 2523 रन बनाए हैं। इन्होंने आईपीएल में 13 अर्धशतक और 2 शतक भी मारे है। आईपीएल में इनका सर्वाधिक स्कोर 127 रन का है।

Advertisement

#3 आरोन फिंच, 64 रन

आरोन फिंच
आरोन फिंच

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान आरोन फिंच हैं। इन्होंने आईपीएल की कप्तानी पहली बार पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए की थी। इन्होंने अपने आईपीएल डेब्यू कप्तानी पारी में 64 रन बनाए थे।

फिंच ने 77 आईपीएल मैच में 130 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 1737 रन बनाए हैं। फिंच ने आईपीएल में 13 अर्धशतक भी मारे हैं।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...