Create
Notifications

बतौर कप्तान आईपीएल डेब्यू में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड
Abhi Singh
visit

आईपीएल 2019 में अबतक बहुत सारे अच्छे मुकाबले देखने मिले हैं। कल मुम्बई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच भी एक रोमांचक मुकाबला खेला गया था। अंत मे मुम्बई इंडियंस की टीम इस मैच को जीतने में कामयाब हुई थी। इस मैच में रोहित शर्मा के फिट न होने के कारण मुम्बई की कप्तानी किरोन पोलार्ड ने की थी। आज हम यहां बतौर कप्तान आईपीएल डेब्यू में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप 5 बल्लेबाजो के बारे में बात करने जा रहे हैं।


5. एडम गिलक्रिस्ट, 54 रन

एडम गिलक्रिस्ट
एडम गिलक्रिस्ट

इस लिस्ट में पांचवे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट है। इन्होंने बतौर कप्तान डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते हुए अपनी पहली आईपीएल पारी में 54 रन बनाए थे।

इन्होंने अपने आईपीएल करियर में 80 मैच खेले है जिसमे इनके बल्ले से 130 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 2069 रन बने हैं। इस दौरान गिलक्रिस्ट ने आईपीएल में 11 अर्धशतक और 2 शतक भी मारे थे।


#4 मुरली विजय, 55 रन

मुरली विजय
मुरली विजय

इस लिस्ट में चौथे स्थान पर भारतीय टीम के मुरली विजय है। विजय ने आईपीएल में सबसे पहली बार किंग्स इलेवन पंजाब टीम की कप्तानी की थी। आईपीएल में कप्तानी करते हुए डेब्यू पारी में इन्होंने 55 रन बनाए थे।

इन्होंने 101 आईपीएल मैच में अच्छी स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 2523 रन बनाए हैं। इन्होंने आईपीएल में 13 अर्धशतक और 2 शतक भी मारे है। आईपीएल में इनका सर्वाधिक स्कोर 127 रन का है।


#3 आरोन फिंच, 64 रन

आरोन फिंच
आरोन फिंच

इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा कप्तान आरोन फिंच हैं। इन्होंने आईपीएल की कप्तानी पहली बार पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिए की थी। इन्होंने अपने आईपीएल डेब्यू कप्तानी पारी में 64 रन बनाए थे।

फिंच ने 77 आईपीएल मैच में 130 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 1737 रन बनाए हैं। फिंच ने आईपीएल में 13 अर्धशतक भी मारे हैं।

#2 किरोन पोलार्ड, 83 रन

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज किरोन पोलार्ड हैं। पोलार्ड ने मुम्बई के लिए कल किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पहली बार आईपीएल में कप्तानी की थी। रोहित के फिट न होने के कारण पोलार्ड को कप्तान बनाया गया था। मुंबई की टीम को 198 रन का लक्ष्य मिला था।

किरोन पोलार्ड ने बतौर कप्तान आईपीएल में डेब्यू करते हुए कमाल की पारी खेली थी। पोलार्ड ने सिर्फ 31 गेंदो में 83 रनो की विस्फोटक पारी खेली थी जिसमे 10 छक्के भी शामिल थे। पोलार्ड ने आईपीएल में 137 मैचो में 145 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 2655 रन बनाए हैं। इस दौरान इन्होंने 14 अर्धशतक भी मारे है। आईपीएल में इनके नाम 50 से ज्यादा विकेट भी हैं। एक विस्फोटक बल्लेबाज होने के साथ-साथ यह एक शानदार फील्डर भी है।


#1 श्रेयस अय्यर, 93 रन

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

इस लिस्ट में पहले स्थान पर भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर है। इन्होंने आईपीएल में दिल्ली के लिए पहली बार कप्तानी की थी। उस डेब्यू कप्तानी पारी में श्रेयस अय्यर ने 93 रनो की शानदार पारी खेली थी।

श्रेयस अय्यर ने 52 आईपीएल मैच में 1433 रन बनाए हैं। इस दौरान अय्यर ने आईपीएल में 11 अर्धशतक भी मारे हैं। श्रेयस अय्यर अभी दिल्ली कैपिटल टीम ने कप्तान हैं।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now