Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू टेस्ट की पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) की तरफ से टेस्ट मैच खेलने का सपना हर खिलाड़ी का होता है लेकिन उनमें से कई खेल पाते हैं और कई खिलाड़ियों का यह सपना पूरा नहीं हो पाता है। भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में धीरे-धीरे उंचाई को प्राप्त किया। पहले के जमाने में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें बड़ी टीमें थी। बाद में ऑस्ट्रेलिया, भारत और पाकिस्तान की टीमों का समय आया और तीनों टीमों ने टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन क्रिकेट खेला।

किसी भारतीय खिलाड़ी को टेस्ट टीम में जगह मिली हो और उसे ऑस्ट्रेलिया में जाकर खेलने का मौका मिले, तो यह उसके लिए खुद को साबित करने का एक सुनहरा मौका होता है। हर किसी को पहली बार में ही विदेश दौरे पर खेलने का मौका नहीं मिलता। इस अवसर को भुनाने वाला खिलाड़ी आगे तक जाता है और गंवाने वाले के लिए मुश्किलें बढ़ती हैं। इस आर्टिकल में भारतीय टीम के तीन ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताय गया है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट डेब्यू करते हुए पहली पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू पारी में सबसे ज्यादा रन वाले भारतीय

शुभमन गिल

शुभमन गिल
शुभमन गिल

इस युवा खिलाड़ी ने 2020 के मेलबर्न टेस्ट मैच से अपने टेस्ट करियर का आगाज किया और पहली पारी में ही प्रभावशाली खेल दिखाया। शुभमन गिल ने डिफेन्स और आक्रमण का मिश्रण करते हुए बेहतरीन 45 रन की पारी खेल भारतीय टीम को शुरुआती झटका लगने के बाद सम्भलने में मदद की। गिल इस दौरान सहज नजर आए।

दत्तू फाडकर

दत्तू फाडकर
दत्तू फाडकर

इस बल्लेबाज के बारे में किसी ने सुना भी नहीं होगा। पुराने जमाने के क्रिकेट प्रेमी इनका नाम जरुर जानते होंगे। दत्तू फाडकर ने 1947 में अपने टेस्ट डेब्यू ऑस्ट्रेलिया में किया था। उन्होंने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर 22 साल की उम्र में अपना पहला मुकाबला खेला। पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए दत्तू फाडकर ने 51 रनों की पारी खेली।

मयंक अग्रवाल

Australia v India - 3rd Test: Day 4
Australia v India - 3rd Test: Day 4

मयंक अग्रवाल ने 2018 में मेलबर्न टेस्ट से जब डेब्यू किया तब ऑस्ट्रेलिया के कमेंटेटरों ने कहा था कि यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट का खिलाड़ी है। मयंक अग्रवाल ने उस पारी में धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए पहली बार में ही 76 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सभी लोगों को चुप करा दिया। अग्रवाल ने इस तरह से धमाकेदार अंदाज में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...