Create

होबार्ट में खेला जाएगा एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच, पिंक बॉल से होगा मुकाबला

होबार्ट में होगा पांचवा एशेज टेस्ट मैच
होबार्ट में होगा पांचवा एशेज टेस्ट मैच

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Australia vs England) के बीच एशेज सीरीज (Ashes) का पांचवां और आखिरी टेस्ट मुकाबला होबार्ट में खेला जाएगा। ये मैच डे-नाईट होगा और पिंक बॉल से खेला जाएगा। ए़डिलेड के बाद ये दूसरा मुकाबला होगा जो पिंक बॉल से होगा।

ये पहली बार होगा जब तस्मानिया में कोई एशेज टेस्ट मैच खेला जाएगा। वहीं 2016 के बाद से इस वेन्यू पर पहला टेस्ट मैच होगा। प्राइम टाइम स्लॉट की वजह से इस मुकाबले को डे-नाईट किया गया है।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांचवें एशेज टेस्ट मैच का आयोजन पहले पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में होना था। हालांकि क्वारंटीन नियमों की वजह से अब यहां पर पांचवें मुकाबले का आयोजन नहीं होगा और अब ये मैच होबार्ट में खेला जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एग्जीक्यूटिव ने दी जानकारी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एग्जीक्यूटिव निक हॉकले ने शनिवार को होबार्ट में पांचवें टेस्ट मैच के आयोजन की पुष्टि की। उन्होंने कहा,

हमें ये बताते हुए खुशी हो रही है कि होबार्ट के ब्लंडस्टोन एरिना में पहली बार किसी एशेज टेस्ट मैच का आयोजन होगा और हम तस्मानियन सरकार को उनके सपोर्ट के लिए आभार प्रकट करते हैं। मैं सभी राज्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस प्रक्रिया में हिस्सा लिया। मुझे पूरा यकीन है कि इस जगह पर एक बेहतरीन टेस्ट मैच का आयोजन होगा।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट की शुरूआत हो चुकी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेहतरीन तरीके से इस सीरीज की शुरूआत की है। ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेले गए पहले एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 9 विकेटों से हरा दिया और इसके साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए सिर्फ 20 रनों का लक्ष्य रखा जिसे उन्होंने 5.1 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment