Create
Notifications

IPL में पंजाब किंग्स के खिलाफ कैसा रहा है आंद्रे रसेल का प्रदर्शन?

आंद्रे रसेल की फिटनेस होगी कोलकाता के लिए चिंता का विषय (Photo Credit: IPL)
आंद्रे रसेल की फिटनेस होगी कोलकाता के लिए चिंता का विषय (Photo Credit: IPL)
Neeraj
visit

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अपने दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को अंतिम ओवर में हार मिली थी। इस मुकाबले में कोलकाता की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही थी और टीम केवल 128 रनों का स्कोर खड़ा कर सकी थी। ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने 18 गेंदों में 25 रनों की बेहद अहम पारी खेली थी। रसेल ने अपनी पारी में 3 छक्के भी लगाए थे।

इसके बाद कंधे में थोड़ी चोट लगने के बावजूद गेंदबाजी में भी उन्होंने टीम को जिताने की भरपूर कोशिश की थी। कोलकाता की टीम आज रात को पंजाब किंग्स के खिलाफ सीजन का अपना तीसरा मुकाबला खेलने के लिए उतरेगी। इस मुकाबले में भी रसेल कोलकाता के लिए काफी अहम होने वाले हैं। आइए जानते हैं पंजाब के खिलाफ कैसा रहा है रसेल का प्रदर्शन।

रसेल ने पंजाब के खिलाफ 11 मैचों में 29 की औसत के साथ 261 रन बनाए हैं जिसमें 66 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। इसके अलावा रसेल ने इस टीम के खिलाफ 14 विकेट भी हासिल किए हैं। पंजाब के खिलाफ 20 रन देकर चार विकेट लेना रसेल का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

पंजाब के प्रमुख गेंदबाजों के खिलाफ कैसा रहा है रसेल का प्रदर्शन?

पंजाब की टीम कगिसो रबाडा की उपलब्धता को लेकर खुश होगी, लेकिन रसेल के खिलाफ उनका प्रदर्शन देखने के बाद फैंस को मायूसी हाथ लगेगी। रसेल ने रबाडा के खिलाफ 222 की स्ट्राइक-रेट से रन बनाए हैं। उन्होंने रबाडा के खिलाफ 27 गेंदों में 60 रन बना दिए हैं और केवल एक बार उनका शिकार बने हैं। रसेल ने रबाडा की गेंदों पर छह छक्के और चार चौके लगाए हैं।

तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को किफायती गेंदबाजी के लिए जाना जाता है और उन्होंने रसेल के खिलाफ भी किफायती गेंदबाजी की है। संदीप ने रसेल के खिलाफ 12 गेंदों में केवल 11 रन ही दिए हैं, लेकिन उन्हें एक भी बार आउट नहीं कर सके हैं।

युवा अर्शदीप सिंह भी शानदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने रसेल के खिलाफ दो ही गेंदें फेंकी हैं, इस दौरान उन्होंने उनका विकेट हासिल किया है।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now