Create

IPL में पंजाब किंग्स के खिलाफ कैसी रही है भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी

इस सीजन फीका रहा है भुवनेश्वर का प्रदर्शन (Photo Credit: IPL)
इस सीजन फीका रहा है भुवनेश्वर का प्रदर्शन (Photo Credit: IPL)

दिग्गज भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के वर्तमान सीजन में प्रदर्शन फीका रहा है। भुवनेश्वर ने इस सीजन आठ से अधिक की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं और केवल पांच ही विकेट हासिल कर सके हैं। आज दोपहर को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ होने वाले मुकाबले में वह अच्छा प्रदर्शन करके अपनी टीम को लगातार चौथी जीत दिलाने की कोशिश करेंगे।

भुवनेश्वर ने अब तक पंजाब के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की है और वह इसे जारी रखने की कोशिश करेंगे। आइए जानते हैं अब तक पंजाब के खिलाफ कैसा रहा है भुवनेश्वर का प्रदर्शन।

भुवनेश्वर ने अब तक पंजाब के खिलाफ खेले 16 मैचों में 18.43 की औसत के साथ 23 विकेट हासिल किए हैं और इस टीम के खिलाफ पांचवें सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। 19 रन देकर पांच विकेट लेना भुवनेश्वर के लिए पंजाब के खिलाफ एक मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। इस दौरान भुवनेश्वर की इकॉनमी 7.10 की रही है।

पंजाब के मुख्य बल्लेबाजों के खिलाफ भुवनेश्वर का प्रदर्शन

पंजाब के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ने इस सीजन अच्छी फॉर्म दिखाई है। हालांकि, भुवनेश्वर के खिलाफ धवन ने काफी संघर्ष किया है और 42 गेंदों में केवल 41 रन ही बना सके हैं। भुवनेश्वर ने एक बार धवन का विकेट हासिल किया है।

पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल के लिए सीजन की शुरुआत निराशाजनक रही थी, लेकिन पिछले मैच में अर्धशतक लगाकर उन्होंने फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं। मयंक के खिलाफ भी भुवनेश्वर ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए उन्हें 29 गेंदों में केवल 31 रन ही बनाने दिया है। भुवनेश्वर एक बार मयंक का विकेट भी ले चुके हैं।

ऐसे में देखना होगा कि पंजाब किंग्स के बल्लेबाज भुवी के खिलाफ किस तरह का रूख अपनाते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment