IPL में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कैसा रहा है भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन?

सनराइजर्स के लिए 100 या उससे अधिक विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं भुवनेश्वर (Photo Credit: IPL)
सनराइजर्स के लिए 100 या उससे अधिक विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज हैं भुवनेश्वर (Photo Credit: IPL)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम आज शाम से अपने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 कैंपेन की शुरुआत करने वाली है। पिछले सीजन अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहने वाली हैदराबाद की फ्रेंचाइजी इस सीजन की शुरुआत अच्छी तरीके से करना चाहेगी। सनराइजर्स की टीम से कुछ दिग्गज खिलाड़ी चले गए हैं, लेकिन अब भी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) जैसे कुछ दिग्गज टीम की शोभा बढ़ा रहे हैं।

राजस्थान के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में भुवनेश्वर का प्रदर्शन काफी अहम होने वाला है। सालों से भुवनेश्वर टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज रहे हैं। आइए जानते हैं राजस्थान के खिलाफ अब तक कैसा रहा है भुवनेश्वर का प्रदर्शन।

राजस्थान के खिलाफ खेले 13 मैचों में भुवनेश्वर ने 23.3 की स्ट्राइक-रेट और 31.15 की औसत के साथ 13 विकेट लिए हैं। राजस्थान के खिलाफ 303 गेंदें फेंक चुके भुवनेश्वर की इकॉनमी 8.01 की रही है। राजस्थान के खिलाफ 14 रन देकर चार विकेट लेना एक मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

राजस्थान के प्रमुख बल्लेबाजों के खिलाफ कैसी रही है भुवनेश्वर की गेंदबाजी?

इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के ऊपर राजस्थान को आक्रामक शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी रहती है। बटलर कई सीजन से यह काम बखूबी करते आ रहे हैं, लेकिन सनराइजर्स के भुवनेश्वर कुमार ने उनकी कड़ी परीक्षा ली है। भुवनेश्वर के खिलाफ बटलर ने 29 गेंदों में 35 रन बनाए हैं। भले ही भुवनेश्वर अब तक बटलर को आउट नहीं कर सके हैं, लेकिन वह उन्हें खामोश रखने में सफल रहे हैं।

देवदत्त पडिक्कल को IPL में आए केवल दो ही सीजन हुए हैं, लेकिन उन्होंने अपना खौफ गेंदबाजों में बैठा दिया है। राजस्थान ने इस सीजन पडिक्कल को बड़े दाम में खरीदा है और उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद में है। हालांकि, भुवनेश्वर की स्विंग के खिलाफ पडिक्कल संघर्ष करते दिखे हैं। भुवनेश्वर के खिलाफ पडिक्कल 23 गेंदों में केवल 15 ही रन बना सके हैं और एक बार उनका शिकार भी बन चुके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now