IPL में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कैसा रहा है भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन?

भुवनेश्वर कुमार ने इस सीजन काफी अच्छी गेंदबाजी की है
भुवनेश्वर कुमार ने इस सीजन काफी अच्छी गेंदबाजी की है

2016 की आईपीएल विजेता सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) का प्रदर्शन पिछले सीजन की तरह ही इस बार भी अभी तक ज्यादा खास नहीं रहा है और टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर है। इस सीजन अभी तक हैदराबाद ने अपने 12 में से सात मुकाबले जीते हैं और पिछले पांच मुकाबलों में टीम को हार मिली है। बात की जाये टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की तो वह काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। इस सीजन भुवी ने अपनी टीम के लिए 12 मैचों में आठ से भी कम की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 11 सफलताएं हासिल की हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 22 रन देकर तीन विकेट लेना रहा।

मुंबई इंडियंस और सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले से पहले आइए नजर डालते हैं इस रोहित शर्मा की टीम के खिलाफ इस गेंदबाज के आंकड़ों पर।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार के आंकड़े काफी अच्छे हैं। उन्होंने इस टीम के खिलाफ 15 मैचों में 18.22 की औसत से 18 विकेट अपने नाम किये हैं। वहीं इस टीम के खिलाफ उनका इकॉनमी रेट 6.43 का है। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 21 रन देकर तीन विकेट लेना है।

मुंबई इंडियंस के प्रमुख बल्लेबाजों के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन

भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी के खिलाफ रोहित शर्मा को ज्यादा खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया है। इसी वजह से मुंबई इंडियंस के दिग्गज बल्लेबाज रोहित 40 गेंदें खेलने के बावजूद महज 50 रन ही बना पाए हैं और एक बार अपना विकेट भी गंवाया है।

भुवनेश्वर कुमार को इशान किशन के खिलाफ बहुत अधिक गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला है। इस गेंदबाज के खिलाफ इशान ने सात गेंदों में 10 रन बनाये हैं और एक बार भी अपना विकेट नहीं खोया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar