Create
Notifications

RCB के IPL 2022 प्लेऑफ में पहुंचने का पूरा समीकरण, PBKS vs DC मुकाबले का क्या होगा प्रभाव?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्लेऑफ में पहुँचने का पूरा समीकरण
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के प्लेऑफ में पहुँचने का पूरा समीकरण
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) लीग चरण के आखिर मैचों की तरफ पहुंचा चुका है और यहाँ से प्लेऑफ का रोमांच शुरू हो चुका है। इस सीजन अभी तक केवल गुजरात टाइटंस ने ही प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का किया है। बाकी तीन स्थानों के लिए अभी सात टीमों में जंग जारी है। इसमें एक नाम फाफ डू प्लेसी की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का भी है, जो एक बार फिर आखिरी में आकर कुछ मैच हार गई और अब प्लेऑफ में क्वालीफाई (How can RCB qualify for ipl 2022 playoffs) करने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर है।

रॉयल चैलेंजर्स ने इस सीजन अपने अभियान की जिम्मेदारी फाफ डू प्लेसी को दी थी और शुरुआत सात मैचों में टीम के प्रदर्शन को देखकर सभी ने उनकी तारीफ की। हालाँकि हर बार की तरह एक बार फिर टूर्नामेंट के दूसरे चरण में यह टीम लड़खड़ा चुकी है और अगले छह में से चार मैच बुरी तरह हारी, जिसमें एक मैच में तो टीम 68 रन पर ही ऑलआउट हो गयी थी। कुछ खराब प्रदर्शन से टीम के नेट रन रेट पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है और उनके प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें भी थोड़ा कमजोर हुई हैं। हालाँकि टीम अभी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है।

जानिये आरसीबी के प्लेऑफ में पहुँचने का पूरा समीकरण

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मौजूदा समय में अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। टीम ने अपने 13 मुकाबलों में से सात मैच जीते हैं और छह हारे हैं। वहीं उनका नेट रन रेट -0.323 जो काफी खराब है। टीम को प्लेऑफ में जाने के लिए अपने अगले मैच में गुजरात टाइटंस को हराना होगा। इसके अलावा उन्हें पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच होने वाले मैच को जो भी जीते, उसके अंतिम मैच में हारने का भी इन्तजार करना होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर बैंगलोर के लिए क्वालीफाई करना बहुत मुश्किल हो जायेगा।

RCB's Playoff scenario (Realistic):If Delhi wins tonight:- Mumbai Indians to beat Delhi Capitals.- RCB to beat Gujarat.If Punjab wins:- RCB to beat Gujarat.- SRH to beat Punjab.

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...