Create
Notifications

IPL में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कैसा रहा है श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन?

इस सीजन एक अर्धशतक लगा चुके हैं अय्यर (Photo Credit: IPL)
इस सीजन एक अर्धशतक लगा चुके हैं अय्यर (Photo Credit: IPL)
Neeraj

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अब तक ठीक प्रदर्शन किया है। अय्यर ने इस सीजन एक अर्धशतक लगाया है और इसके अलावा भी उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली हैं। हालांकि, अब तक अय्यर अपने नाम के हिसाब से बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। आज रात को उनकी टीम का सामना राजस्थान रॉयल्स (RR) से होने वाला है।

आज रात को होने वाले मुकाबले में अय्यर एक अच्छी पारी खेलकर अपनी टीम को जीत के रास्ते पर वापसी दिलाना चाहेंगे। आइए जानते हैं अब तक राजस्थान के खिलाफ कैसा रहा है अय्यर का प्रदर्शन।

अय्यर ने राजस्थान के खिलाफ खेले नौ मैचों में लगभग 30 की औसत के साथ 236 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 53 के सर्वोच्च स्कोर के साथ दो अर्धशतक लगाए हैं। राजस्थान के खिलाफ अय्यर का स्ट्राइक-रेट लगभग 130 का रहा है।

राजस्थान के प्रमुख गेंदबाजों के खिलाफ अय्यर का प्रदर्शन

राजस्थान के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन इस सीजन शानदार रहा है और फिलहाल वह इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। पर्पल कैप होल्डर चहल ने इस सीजन पांच मैचों में 12 विकेट हासिल किए हैं और वह अय्यर को सस्ते में पवेलियन का रास्ता दिखाने की कोशिश करेंगे। हालांकि, आंकड़े इसके विपरीत कहानी बयां करते हैं। अय्यर ने अब तक चहल के खिलाफ 51 गेंदों में 72 रन बनाए हैं और एक भी बार आउट नहीं हुए हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने हल्की चोट के कारण पिछला मुकाबला नहीं खेला था, लेकिन इस मैच में उनकी वापसी की उम्मीद है। यदि बोल्ट वापसी करते हैं तो वह अय्यर की कड़ी परीक्षा लेंगे। अब तक जब भी बोल्ट और अय्यर का आमना-सामना हुआ है तो हमेशा बोल्ट ने अय्यर पर दबदबा बनाया है। भले ही बोल्ट अब तक अय्यर का विकेट एक भी बार नहीं ले सके हैं, लेकिन उन्होंने दाएं हाथ के बल्लेबाज को अपने खिलाफ 28 गेंदों में केवल 30 ही रन बनाने दिए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...