IPL में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कैसा रहा है विराट कोहली का प्रदर्शन?

चेन्नई के खिलाफ शानदार रहा है कोहली का प्रदर्शन
चेन्नई के खिलाफ शानदार रहा है कोहली का प्रदर्शन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज रात को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से होगा। CSK के लिए सीजन अच्छा नहीं रहा है और उन्होंने चार मैच लगातार गंवाए हैं तो वहीं RCB लगातार तीन जीत हासिल कर चुकी है। RCB के खिलाफ विराट कोहली (Virat Kohli) ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और वह अपने इस प्रदर्शन को जारी रखने की कोशिश करेंगे।

इस सीजन कोहली ने चार मैचों में 106 रन बनाए हैं और दो बार 40 से अधिक का स्कोर बना चुके हैं। आइए जानते हैं अब तक चेन्नई के खिलाफ कैसा रहा है कोहली का प्रदर्शन।

कोहली ने चेन्नई के खिलाफ 28 मैचों में 948 रन बनाए हैं और इस टीम के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली ने चेन्नई के खिलाफ अपने रन 41 से अधिक की औसत और लगभग 130 की स्ट्राइक-रेट के साथ बनाए हैं। चेन्नई के खिलाफ कोहली ने नौ अर्धशतक लगाए हैं जिसमें नाबाद 90 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है।

चेन्नई के प्रमुख गेंदबाजों के खिलाफ कोहली का प्रदर्शन

चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो लगातार मुख्य तेज गेंदबाज की भूमिका निभा रहे हैं और उनके खिलाफ कोहली का आंकड़े शानदार रहे हैं। ब्रावो के खिलाफ कोहली अब तक केवल एक ही बार आउट हुए हैं। उन्होंने ब्रावो के खिलाफ 103 गेंदों में 157 रन बनाए हैं।

चेन्नई के कप्तान रविंद्र जडेजा ने कोहली को रोकने में सफलता हासिल की है, लेकिन वह भी उनका विकेट अधिक बार नहीं ले सके हैं। अब तक जडेजा ने केवल तीन बार कोहली का विकेट चटकाया है। दूसरी ओर कोहली ने जडेजा के खिलाफ 123 गेंदों में 133 रन बना लिए हैं।

कोहली और क्रिस जॉर्डन की IPL में अधिक भिड़ंत नहीं हुई है। अब तक कोहली ने जॉर्डन के खिलाफ सात गेंदों में छह रन बनाए हैं और एक भी बार उनके खिलाफ आउट नहीं हुए हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar