मैंने हमेशा यही सोचकर क्रिकेट खेला है कि मैं ही कप्तान हूं - के एल राहुल

के एल राहुल
के एल राहुल

दिग्गज बल्लेबाज के एल राहुल आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करते नजर आएंगे। वहीं के एल राहुल ने कप्तानी को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया है। राहुल ने कहा है कि उन्होंने हमेशा क्रिकेट यही सोचकर खेला कि वही कप्तान हैं। के एल राहुल के मुताबिक इससे उनका बेस्ट निकलकर आता है और टीम को काफी फायदा होता है।

के एल राहुल ने कहा कि किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के तौर पर वो कोई अतिरिक्त दबाव नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं मैदान में सही फैसले लूंगा। के एल राहुल के मुताबिक ज्यादा प्लानिंग करने से काफी कंफ्यूजन हो जाता है, इसलिए चीजों को सिंपल रखना जरुरी है।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में के एल राहुल ने कहा,

मैंने हमेशा क्रिकेट यही सोचकर खेला कि मैं ही कप्तान हूं। मैदान में हमेशा मैं यही सोचता हूं कि इस स्थिति में मुझे क्या करना चाहिए था। ऐसी परिस्थिति में किससे गेंदबाजी करानी चाहिए थी। मैं हमेशा इसके बारे में सोचता रहता था तो कप्तानी मिलने से कोई दबाव नहीं मेरे ऊपर आया है।

के एल राहुल ने आगे कहा कि वो मैदान में सही फैसले लेने की कोशिश करेंगे और ज्यादा प्लानिंग नहीं करेंगे।

मुझे पता है कि अगर मैं ज्यादा सोचुंगा तो मेरे लिए चीजें मुश्किल हो जाएंगी। मैं ज्यादा कुछ उम्मीद भी नहीं कर रहा हूं कि मैंने इतने साल तक क्रिकेट खेला है तो ऐसा होना चाहिए। मैं मैदान में जाकर सही फैसले लेने की कोशिश करुंगा। आप ज्यादा प्लानिंग नहीं कर सकते हैं, क्योंकि इससे का काफी कंफ्यूजन पैदा हो जाएगा।

के एल राहुल ने कोच अनिल कुंबले को लेकर भी दिया था बयान

आपको बता दें कि इससे पहले के एल राहुल ने किंग्स इलेवन पंजाब के कोच अनिल कुंबले को लेकर भी बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मैं लकी हूं क्योंकि हमारे बीच काफी अच्छा तालमेल है। उन्होंने मुझे मेरे करियर के शुरुआती दिनों से देखा है। मैं हमेशा उनको देखता था। उन्होंने भारत की कप्तानी की है और ये फॉर्मेट भी खेला है। उनके पास काफी अनुभव है। के एल राहुल ने कहा कि अनिल कुंबले की गाइडेंस टीम के काफी काम आएगी। मुझे इससे मैदान में सही फैसले लेने में मदद मिलेगी

ये भी पढ़ें: इशांत शर्मा ने अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर दी प्रतिक्रिया

Quick Links

App download animated image Get the free App now